नंबर 3 पर मिले दीपक हूडा को मौका, दिग्गज ने बताई अहम वजह 

दीपक हूडा नीचे बल्लेबाजी करते हुए उतने सफल नहीं रहे हैं
दीपक हूडा नीचे बल्लेबाजी करते हुए उतने सफल नहीं रहे हैं

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने भारतीय टीम मैनेजमेंट से खास गुजारिश की है और उन्होंने ऑलराउंडर दीपक हूडा (Deepak Hooda) को नंबर 3 पर खिलाने की बात कही है। उनके मुताबिक मध्यक्रम में हूडा दबाव में नजर आ रहे हैं। कार्तिक की यह प्रतिक्रिया भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज होने वाले सीरीज के दूसरे मुकाबले से पहले आई है। दोनों टीमों के बीच आज का मैच लखनऊ में होना है।

रांची में खेले गए सीरीज के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड के द्वारा दिए गए 177 रनों का लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 13वें ओवर में 89 के स्कोर तक अपने पांच विकेट गंवा दिए थे और इसके बाद दीपक हूडा बल्लेबाजी के लिए आये थे। हूडा ने एक छक्के की मदद से 10 रन बनाये और एक बड़ा शॉट मारने के प्रयास में स्टंप आउट हो गए थे। अंत में टीम को 21 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

दीपक हूडा नंबर 3 पर मौकों के हक़दार हैं - दिनेश कार्तिक

क्रिकबज पर चर्चा के दौरान कार्तिक ने कहा,

यह निश्चित रूप से दीपक हूडा होंगे जो 6 पर बल्लेबाजी करेंगे। अगर वह दबाव में है, तो उन्हें उससे आगे बढ़ने का फैसला करने से पहले उसे 3 पर मौका देना चाहिए क्योंकि उसने नंबर 3 पर इतना अच्छा प्रदर्शन किया है कि वह उन अवसरों का हकदार है।

हूडा ने इस साल अब तक चार टी20 मैचों में 64 रन बनाए हैं जिसमें श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 में नाबाद 41 रन की पारी भी शामिल है। पिछले साल उन्होंने 15 मैचों में 150.25 के स्ट्राइक रेट से 302 रन बनाए थे, जिसमें नंबर 3 पर एक शतक भी शामिल था, जो उन्होंने आयरलैंड दौरे पर बनाया था। हालाँकि, अब उन्हें बल्लेबाजी के लिए ऊपर मौका नहीं मिल रहा है और इसका प्रभाव उनके आंकड़ों में दिख रहा है। ऐसे में टीम मैनेजमेंट को ध्यान देना होगा कि वो हूडा का सबसे अच्छा उपयोग किस स्थान पर कर सकते हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now