Create

IND vs NZ : शुभमन गिल ने की वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी, न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में की रनों की बारिश 

शुभमन गिल ने वनडे में अपना चौथा शतक जड़ा
शुभमन गिल ने वनडे में अपना चौथा शतक जड़ा

भारतीय टीम के ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill) का बल्लेबाजी फॉर्म बहुत ही शानदार है और उनके बल्ले से लगातार रन आ रहे हैं। वनडे क्रिकेट में गिल ने नियमित मिले मौकों का फायदा उठाया है और बतौर ओपनर रोहित शर्मा के जोड़ीदार के रूप में अपनी दावेदारी पेश की है। न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के तीनों मैचों में गिल को पारी की शुरुआत का मौका मिला और उन्होंने अपने जोरदार प्रदर्शन से वनडे क्रिकेट में पाकिस्तान के बाबर आजम (Babar Azam) के नाम दर्ज एक खास वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी की।

शुभमान गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज का समापन 360 रनों के साथ किया और बाबर आजम के तीन वनडे मैचों की सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी की। बाबर ने 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में तीन शतक जड़े थे और 360 रन बनाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था। गिल के पास रिकॉर्ड तोड़ने का सुनहरा मौका था लेकिन वह आउट हो गए और रिकॉर्ड की बराबरी ही कर पाए। हालाँकि, इस भारतीय बल्लेबाज ने तीन वनडे मैचों की द्विपक्षीय सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के भारतीय रिकॉर्ड को तोड़ दिया। उन्होंने विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में 283 रन बनाये थे।

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में जमकर बोला शुभमान गिल का बल्ला

शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ इंदौर में खेले जा रहे तीसरे वनडे में 78 गेंदों में 112 रनों की पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 13 चौके और पांच छक्के आये। वह ब्लेयर टिकनर की गेंद पर कैच आउट हुए। इस सीरीज के पहले दो मुकाबलों में भी दाएं हाथ के बल्लेबाज ने जमकर रन बनाए थे। पहले ही मुकाबलों में गिल ने एक यादगार पारी खेली थी और 208 रन बनाये थे। इसके बाद, दूसरे मुकाबले में नाबाद 40 रन बनाते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई। इस तरह गिल ने पूरी सीरीज में 360 रन बनाए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment