टॉम लैथम के खिलाफ फेक अपील के लिए इशान किशन पर भड़के दिग्गज, दी तीखी प्रतिक्रिया 

इशान किशन ने खुद ग्लव्स से बेल्स गिरा दी थीं
इशान किशन ने खुद ग्लव्स से बेल्स गिरा दी थीं

बीते बुधवार को हैदराबाद में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए पहले वनडे मुकाबले (IND vs NZ) में खूब रनों की बारिश हुई। दोहरा शतक जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल और 140 रन की पारी खेलने वाले माइकल ब्रेसवेल चर्चा में रहे। हालाँकि, इस मुकाबले में विकेटकीपरों के द्वारा बेल्स गिरना भी चर्चा का विषय बना। भारतीय पारी के दौरान दो बार इस तरह की घटना देखने को मिली और पहली बार में तो हार्दिक पांड्या आउट भी दे दिए गए थे। वहीं न्यूजीलैंड की पारी के दौरान भारतीय विकेटकीपर इशान किशन (Ishan Kishan) ने मजे में बेल्स गिराकर फेक अपील की लेकिन इससे पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर नाराज नजर आये।

न्यूजीलैंड की पारी के 16वें ओवर की चौथी गेंद पर टॉम लैथम शॉट खेलने के लिए पीछे की तरफ गए। तभी भारतीय कैम्प से अपील होने लगी और बेल्स को गिरा देखकर, सभी को लगा कि शायद लैथम हिट विकेट हो गए हैं। हालाँकि, रीप्ले से साफ़ हुआ कि इशान किशन ने ही अपने ग्लव्स से बेल्स गिराईं थी और फिर अपील की थी। इसके बाद, थर्ड अंपायर ने बल्लेबाज को नॉट आउट दिया, वहीं इशान किशन हँसते हुए नजर आये।

पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर, जो उस समय कमेंट्री कर रहे थे, उन्हें इस युवा खिलाड़ी का यह काम पसंद नहीं आया। उन्होंने नाराजगी जताते हुए कहा,

यह ठीक नहीं है। यह क्रिकेट नहीं है।

वहीं मुरली कार्तिक ने कहा कि अगर इशान ने यह मजाकिया तौर पर किया था, तो उन्हें अपील नहीं करनी चाहिए थी।

बल्ले के साथ फ्लॉप रहे इशान किशन

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के तीनों मैचों में बाहर रहने वाले इशान किशन को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले ही मैच में मौका मिला। हालाँकि, उन्हें ओपनर के तौर पर नहीं बल्कि मध्यक्रम में बल्लेबाजी के लिए खिलाया गया। नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने आये बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 14 गेंदों का सामना किया लेकिन महज 5 रन ही बना पाए और लोकी फर्ग्यूसन की गेंद पर विकेट के पीछे टॉम लैथम को कैच थमा बैठे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now