Create
Notifications

3 सर्वश्रेष्ठ टेस्ट पारियां जो न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने भारत में खेली हैं 

ब्रेंडन मैकलम ने हैदराबाद में शानदार पारी खेली थी बर्ट सटक्लिफ ने कोलकाता टेस्ट में लाजवाब पारी खेली थी
ब्रेंडन मैकलम ने हैदराबाद में शानदार पारी खेली थी बर्ट सटक्लिफ ने कोलकाता टेस्ट में लाजवाब पारी खेली थी
ANALYST

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand Cricket Team) के भारत के दौरे (IND vs NZ) पर टेस्ट क्रिकेट का लंबा इतिहास रहा है। न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ भारतीय सरजमीं पर कई टेस्ट सीरीज खेली है। जिसके तहत एक बार फिर से कीवी टीम भारतीय टीम के खिलाफ भारत में ही टेस्ट सीरीज में उतरने के लिए तैयार है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 25 नवंबर से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है। दोनों ही टीमों के बीच खेली गई टी20 सीरीज में भारत ने न्यूजीलैंड पर 3-0 से क्लीन स्वीप किया था। टी20 सीरीज के बाद दोनों टीमें लम्बे प्रारूप में भिड़ने को तैयार हैं।

न्यूजीलैंड को वैसे तो यहां भारत में टेस्ट क्रिकेट इतिहास में ज्यादा कामयाबी हाथ तो नहीं लगी है, जिसमें दोनों ही टीमों के बीच भारत में अब तक 34 टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं, जहां न्यूजीलैंड ने केवल 2 मैच और भारत ने 16 मैचों में जीत हासिल की है। लेकिन फिर भी कुछ बल्लेबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है। जिसमें केन विलियम्सन, रॉस टेलर, स्टीफन फ्लेमिंग और जॉन राइट जैसे बल्लेबाजों ने अपना जलवा दिखाया है। इसी कड़ी में आज हम उन 3 बेहतरीन टेस्ट पारियों का जिक्र करने जा रहे हैं, जो कीवी बल्लेबाजों ने भारत में खेली हैं।

3 सर्वश्रेष्ठ टेस्ट पारियां जो न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने भारत में खेली हैं

#3 बर्ट सटक्लिफ - 151*, कोलकाता (1965)

The Meteoric Rise Of Bert Sutcliffe – Almanack | Wisden Cricket

न्यूजीलैंड के लिए अब तक भारत में एक से एक शानदार पारियां खेली गई हो। लेकिन टेस्ट क्रिकेट में साल 1965 में बर्ट सटक्लिप के द्वारा खेली गई पारी को कोई नहीं भूल सकता है। बर्ट सटक्लिफ ने साल 1965 की टेस्ट सीरीज में कोलकाता में खेले गए एक मैच में विपरित परिस्थितियों में शानदार 151 रन की नाबाद पारी खेली थी। नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने उतरे सटक्लिफ ने टेलर के साथ मिलकर अहम साझेदारी की। इन दोनों की शानदार बल्लेबाजी की मदद से न्यूलीलैंड ने पहले पारी में 9 विकेट पर 462 का स्कोर खड़ा किया। इस पारी ने न्यूजीलैंड के लिए मैच बचाने की नींव रख दी थी।

1 / 2 NEXT
Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now