Create
Notifications

टी20 सीरीज में ऋषभ पंत की बल्लेबाजी को लेकर निराशा जताते हुए, पूर्व खिलाड़ी ने दी प्रतिक्रिया 

ये दोनों खिलाड़ी भी मौके को भुना नहीं पाए
ये दोनों खिलाड़ी भी मौके को भुना नहीं पाए
ANALYST
Rishabh Pant of India plays a shot during the Third T20 International match between India and New Zealand at Eden Gardens on November 21, 2021 in...

भारतीय टीम ने टी20 सीरीज (IND vs NZ) में न्यूजीलैंड को क्लीन स्वीप करते हुए 3-0 से जीत हासिल की और टीम इंडिया का दबदबा देखने को मिला। भारत के शानदार प्रदर्शन के बावजूद पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने टीम की एक समस्या को दर्शाया है। चोपड़ा के मुताबिक इस सीरीज में भारत के निचले क्रम के बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन चिंता का विषय है। चोपड़ा ने खास तौर पर ऋषभ पंत (Rishabh Pant), श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) की तरफ इशारा किया है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों में भारतीय टीम के निचले क्रम में खेलने वाले बल्लेबाजों को वैसे तो ज्यादा मौके नहीं मिले लेकिन जब उनकी बारी आई तो वे निराश करते नजर आये। आखिरी टी20 में ऋषभ पंत समेत अन्य बल्लेबाज एक के बाद एक खराब शॉट खेलकर आउट हुए।

अपने यूट्यूब चैनल पर साझा किये गए वीडियो में आकाश चोपड़ा ने भारत-न्यूजीलैंड सीरीज पर चर्चा करते टीम इंडिया के निचले क्रम के बल्लेबाजों के प्रदर्शन से खुश नहीं दिखे। उन्होंने कहा,

लोअर मिडिल ऑर्डर अभी भी चिंता का विषय है क्योंकि ऋषभ पंत ने उस तरह की बल्लेबाजी नहीं जैसी हम उनसे उम्मीद करते हैं। उन्होंने उस तरह से बल्लेबाजी नहीं की जिस तरह से वह बल्लेबाजी कर सकते हैं, उनसे इससे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी।

पूर्व खिलाड़ी ने आगे कहा कि पंत छोटे प्रारूप में अपनी टेस्ट प्रारूप वाली कामयाबी अभी तक दोहरा नहीं पाए हैं। अपनी बात को समझाते हुए चोपड़ा ने कहा,

उनके बल्ले से रन आते हैं, वह छक्के भी लगाते हैं लेकिन मुझे लगता है कि उन्होंने अभी तक टी20 में सफल होने का कोड नहीं क्रैक किया है, जो थोड़ा निराशाजनक है। वह टेस्ट में बिल्कुल शानदार है, यह वह प्रारूप है जिसे उसने आसानी से क्रैक किया है लेकिन वह अभी भी अन्य प्रारूपों में सफल होने के रास्ते तलाश रहे हैं।

श्रेयस अय्यर और वेंकटेश अय्यर को लेकर भी आकाश चोपड़ा ने दी अपनी राय

तीसरे टी20 मैच में बल्लेबाजी का मौका पाने वाले श्रेयस अय्यर ने अपना विकेट खराब शॉट खेलकर गंवाया। अय्यर को लेकर चोपड़ा ने कहा,

श्रेयस अय्यर को उनके नियमित बल्लेबाजी क्रम से हटाकर नंबर 5 पर खिलाकर उनसे कुछ अलग उम्मीद थी। आखिरी मैच में उनके पास मौका भी था, लेकिन खराब शॉट खेलकर आउट हो गए।

हालांकि आकाश चोपड़ा ने वेंकटेश अय्यर को और समय देने को कहा है। उन्होंने आगे कहा,

इतने ओवर बाकी थे, वेंकटेश अय्यर पिछले ओवर में आउट हो गए। वह [श्रेयस] भी आपका फिनिशर नहीं है। वेंकटेश अय्यर ने खेलते हुए एक या दो छक्के भी लगाए हैं, लेकिन उनको लम्बे समय तक का विकल्प कहना जल्दबाजी होगी।

Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now