Create

केएल राहुल के बाहर होने पर अजिंक्य रहाणे ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

केएल राहुल टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे
केएल राहुल टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे

न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज (IND vs NZ) की शुरुआत से पहले भारतीय टीम को मंगलवार को बड़ा झटका लगा। टीम के प्रमुख ओपनर केएल राहुल (KL Rahul) बायीं जांघ की मांसपेशियों में स्ट्रेन की वजह से सीरीज से बाहर हो गए हैं। राहुल के बाहर होने से भारत के सामने ओपनिंग जोड़ी को लेकर समस्या खड़ी हो गयी है। हालांकि इस बात को लेकर टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे चिंतित नहीं हैं। रहाणे के मुताबिक टीम राहुल को जरूर मिस करेगी लेकिन वह ओपनिंग जोड़ी को लेकर बहुत अधिक परेशान नहीं हैं।

केएल राहुल की गैरमौजूदगी में भारत के पास मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल की जोड़ी मौजूद है। मयंक और गिल पहले भी भारत के लिए टेस्ट में ओपन कर चुके हैं।

कल से शुरू होने वाले टेस्ट से पहले वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में केएल राहुल को लेकर एएनआई के सवाल का जवाब देते हुए अजिंक्य रहाणे ने कहा,

निश्चित ही यह बड़ा झटका है। केएल राहुल इन दो टेस्ट मैचों के लिए उपलब्ध नहीं हैं, उन्होंने इंग्लैंड में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया। वह अच्छी फॉर्म में था और वास्तव में अच्छा खेला। जाहिर है, हमें उनकी कमी खलेगी लेकिन हमारे पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो उनकी गैरमौजूदगी में खाली स्थान को भर सकते हैं, जिन्होंने पहले भी हमारे लिए अच्छा प्रदर्शन किया था। ओपनिंग स्लॉट को लेकर ज्यादा चिंतित नहीं हूं।

युवाओं के लिए खुद को साबित करने का अच्छा मौका - अजिंक्य रहाणे

राहुल के अलावा भारतीय टीम को रोहित शर्मा, ऋषभ पंत तथा पहले टेस्ट में विराट कोहली की सेवाएं भी प्राप्त नहीं होंगी। इसको लेकर रहाणे ने कहा कि यह युवाओं के लिए खुद की प्रतिभा को साबित करने का अच्छा मौका होगा। रहाणे ने आगे कहा,

सबसे पहले, हम इन तीन लोगों (विराट कोहली, ऋषभ पंत और रोहित शर्मा) को मिस करेंगे। लेकिन यह सभी युवाओं के लिए खेलने का अच्छा मौका है, जिन्हें भी खेलने का मौका मिलेगा वे आजादी के साथ खेलना चाहेंगे। यह टीम एक-दूसरे का समर्थन करने के लिए जानी जाती है। यहां के हालात और दक्षिण अफ्रीका के हालात अलग होंगे, इस समय हम केवल इसी सीरीज के बारे में सोच रहे हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment