Create

पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने मुंबई टेस्ट के लिए भारतीय प्लेइंग XI को लेकर दी प्रतिक्रिया 

दानिश कनेरिया ने इन दोनों बल्लेबाजों को लेकर अहम बाते कहीं
दानिश कनेरिया ने इन दोनों बल्लेबाजों को लेकर अहम बाते कहीं
Prashant Kumar

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच तीसरा टेस्ट मैच मुंबई में खेला जाएगा और इस टेस्ट मैच के लिए भारतीय प्लेइंग XI को लेकर सभी अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं और इसी क्रम में पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया का नाम भी शामिल हो गया है। कनेरिया के मुताबिक भारत के अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को जरूर मौका दिया जाना चाहिए और चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को बाहर कर विराट कोहली (Virat Kohli) को शामिल किया जाना चाहिए।

सीरीज का पहला मैच ड्रॉ के रूप में समाप्त हुआ था। इसी वजह से मुंबई टेस्ट की अहमियत और भी बढ़ गयी है। यह टेस्ट मैच 3 दिसंबर से खेला जायेगा।

कनेरिया ने कहा कि टीम प्रबंधन को अजिंक्य रहाणे को एक और मौका देना चाहिए। खराब प्रदर्शन के कारण उन पर काफी दवाब है, खासकर तब जब मैदान से बाहर के उम्मीदवार लगातार अच्छे प्रदर्शन के साथ अपनी दावेदारी पेश कर रहे हों।

अपने यूट्यूब चैनल पर कनेरिया ने कहा,

मैं निश्चित रूप से अजिंक्य रहाणे के साथ प्लेइंग इलेवन में चुनूंगा और पुजारा को बाहर करूंगा। पुजारा के स्थान पर कोहली आते हैं। रहाणे को यह टेस्ट मैच देना जरूरी है। वह एक शानदार खिलाड़ी हैं।
पहले से काफी दबाव में चल रहे रहाणे को भी पता होगा कि यह उनके करियर का आखिरी टेस्ट हो सकता है। ड्रॉप होने के बाद वापसी करना मुश्किल है।

बल्लेबाजी के अलावा कनेरिया ने गेंदबाजी विभाग में भी एक बदलाव की मांग की है। कनेरिया का मानना है कि वानखेड़े की पिच मोहम्मद सिराज को रास आएगी और उन्हें इशांत शर्मा की जगह शामिल किया जाना चाहिए। उन्होंने आगे कहा,

गेंदबाजी विभाग में बदलाव की जरूरत है, यह एक महत्वपूर्ण मैच है इसलिए अनुभव की आवश्यकता है, इसलिए प्रसिद्ध कृष्णा सही विकल्प नहीं हैं।
मैं इशांत शर्मा को आराम दूंगा और मोहम्मद सिराज की खिलाऊंगा। वह गेंद को रिवर्स भी कर सकते थे। वह समुद्री हवा के साथ कुछ मूवमेंट भी प्राप्त कर पायेगा।

वैगनर, साउदी और जेमिसन की पेस तिकड़ी घातक होगी - कनेरिया

मुंबई टेस्ट में कीवी टीम इन तीनों गेंदबाजों को एक साथ खिलाना चाहेगी
मुंबई टेस्ट में कीवी टीम इन तीनों गेंदबाजों को एक साथ खिलाना चाहेगी

कानपुर टेस्ट में शानदार प्रयास कर मैच बचाने से मुंबई टेस्ट के लिए कीवी टीम का आत्मविश्वास काफी ज्यादा होगा। कनेरिया का मानना है कि न्यूजीलैंड को अपनी बल्लेबाजी यूनिट में बदलाव की जरूरत नहीं लेकिन उन्हें तीन स्पिनर के एप्रोच में बदलाव लाना होगा। उन्होंने मुंबई टेस्ट के लिए तेज गेंदबाज नील वैगनर को खिलाने पर जोर दिया। इसके पीछे की वजह समझाते हुए उन्होंने कहा,

वैगनर को शामिल किया जाना चाहिए। वह एक आक्रमणकारी गेंदबाज है, यदि आप उसे छह ओवर करने का मौका देते हैं, तो वह रन लीक कर सकता है, लेकिन वह विकेट भी प्राप्त कर सकता है। उसे मुंबई के विकेट से बहुत उछाल मिलेगा। वैगनर, साउथी और जेमिसन की पेस तिकड़ी घातक होगी। उनकी बल्लेबाजी में किसी बदलाव की जरूरत नहीं है।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...