Create

न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी ने बताया कि किस भारतीय खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है

भारतीय टीम के नेट सेशन के दौरान चेतेश्वर पुजारा
भारतीय टीम के नेट सेशन के दौरान चेतेश्वर पुजारा

न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी साइमन डूल ने दिग्गज भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि पुजारा को भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है।

चेतेश्वर पुजारा मुंबई टेस्ट मैच में भी फ्लॉप रहे और बिना खाता खोले आउट हो गए। यही वजह है कि टीम में उनकी जगह पर सवाल उठने लगे हैं। साइमन डूल के मुताबिक के एल राहुल और रोहित शर्मा की वापसी के बाद पुजारा को बाहर किया जा सकता है। स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

पुजारा अटैक करना पसंद करते हैं और स्पिनर्स के खिलाफ आक्रामक रुख अख्तियार करते हैं। वो कदमों का इस्तेमाल करके मिड ऑन और मिड ऑफ में सिंगल लेते हैं। वो काफी तेजी से दौड़ते हैं। उन्हें पता है कि उन्हें रनों की जरूरत है। अब भारत के पास चार ओपनिंग बैटर हैं और शायद उनमें से कोई एक बल्लेबाज नंबर तीन पर खेले और पुजारा को ड्रॉप कर दिया जाए। आप रोहित शर्मा और के एल राहुल से ओपन कराएं और मंयक अग्रवाल या शुभमन गिल में से किसी एक को ओपन करा सकते हैं। नंबर तीन पर आपको कभी भी बल्लेबाजी के लिए तैयार रहना पड़ता है, इसलिए अगर आप ओपनिंग बल्लेबाज हैं तो फिर ये जिम्मेदारी बखूबी निभा सकते हैं।

चेतेश्वर पुजारा काफी समय से लगातार फ्लॉप हो रहे हैं

आपको बता दें कि पुजारा के ऊपर काफी समय से सवाल उठ रहे हैं। उनका प्रदर्शन पिछली कुछ सीरीज से अच्छा नहीं रहा है और इसी वजह से उनकी जगह पर सवाल उठते रहे हैं। आगे आने वाली सीरीज के लिए उन्हें टीम से ड्रॉप भी किया जा सकता है। अब देखना ये होगा कि मुंबई टेस्ट मैच की दूसरी पारी में पुजारा का परफॉर्मेंस कैसा रहता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment