Create
Notifications

जहीर खान ने अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा के खराब फॉर्म को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी

चेतेश्वर पुजारा इस वक्त अच्छे फॉर्म में नहीं हैं
चेतेश्वर पुजारा इस वक्त अच्छे फॉर्म में नहीं हैं
SENIOR ANALYST

पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) ने मुंबई में होने वाले भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच दूसरे टेस्ट मुकाबले को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि इस मैच में चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) के ऊपर ज्यादा दबाव होगा और अजिंक्य रहाणे के ऊपर कम दबाव होगा।

चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे का फॉर्म पिछले कुछ समय से अच्छा नहीं रहा है। दोनों ही खिलाड़ी लगातार बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। यही वजह है कि कई एक्सपर्ट्स का मानना है कि दूसरे टेस्ट मैच में जब विराट कोहली उपलब्ध रहेंगे तब रहाणे को ड्रॉप किया जा सकता है। श्रेयस अय्यर ने डेब्यू मुकाबले में ही शतक लगाकर अपनी दावेदारी मजबूत कर ली है। ऐसे में रहाणे की जगह पर सवाल उठ रहे हैं।

चेतेश्वर पुजारा के ऊपर इस मुकाबले में ज्यादा दबाव होगा - जहीर खान

हालांकि जहीर खान का मानना है कि चेतेश्वर पुजारा के ऊपर रहाणे से ज्यादा दबाव होगा। उन्होंने कहा,

श्रेयस अय्यर के बेहतरीन शतक के बाद मिडिल ऑर्डर की समस्या एक बार फिर से इस टेस्ट मुकाबले के लिए भारत के सामने खड़ी हो गई है। अय्यर ने खुद को मिले मौके का पूरा फायदा उठाया। विराट कोहली निश्चित तौर पर टीम में आएंगे और इसीलिए मिडिल ऑर्डर में स्पेस की जरूरत पड़ेगी। मुझे लगता है कि पुजारा के ऊपर थोड़ा ज्यादा दबाव होगा और ये पूरी तरह से परफॉर्मेंस बेस्ड नहीं है। पहले भी देखा है कि ओपनर को ड्रॉप किया जाता है। ऐसे में शायद पुजारा से ये सवाल पूछा जाए कि क्या वो इन कंडीशंस में ओपन कर सकते हैं।

आपको बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला मुंबई में खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच कानपुर में खेला गया मुकाबला रोमांचक तरीके से ड्रॉ रहा था।


Edited by सावन गुप्ता

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now