Create

"भारतीय टीम को न्यूजीलैंड को हल्के में नहीं लेना चाहिए"

भारतीय क्रिकेट टीम प्रैक्टिस के दौरान (Photo Credit - BCCI)
भारतीय क्रिकेट टीम प्रैक्टिस के दौरान (Photo Credit - BCCI)
reaction-emoji
सावन गुप्ता

दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। हरभजन सिंह ने सीरीज की शुरूआत से पहले इंडियन टीम को एक अहम सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि भारतीय टीम को चाहिए कि वो न्यूजीलैंड को बिल्कुल भी हल्के में ना लें और अपनी पूरी ताकत के साथ मैदान में उतरें।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा। ये मैच 25 नवंबर से शुरू होगा। न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारतीय टीम को हराया था और भारत उस हार का बदला जरूर लेना चाहेगा।

भारतीय टीम को अच्छी शुरूआत की जरूरत है - हरभजन सिंह

अपने घरेलू पिचों पर भारतीय टीम हमेशा से ही जीत की प्रबल दावेदार रहती है। हालांकि हरभजन सिंह ने कीवी टीम से मेजबानों को सावधान रहने की सलाह दी है। उन्होंने स्पोर्ट्सकीड़ा पर इस मुकाबले का प्रीव्यू करते हुए कहा,

टेस्ट क्रिकेट के ये एक नए सीजन की शुरूआत हो रही है। अजिंक्य रहाणे को खराब परफॉर्मेंस के बावजूद मौका दिया गया है और उन्हें कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है। उम्मीद है कि वो इस पर खरे उतरेंगे। हालांकि उन्हें रन बनाना होगा क्योंकि कई खिलाड़ी पीछे इंतजार कर रहे हैं। ये काफी अहम होगा कि भारतीय टीम किस तरह से अपनी शुरूआत करती है क्योंकि न्यूजीलैंड के पास इंडिया में आकर भी जीत हासिल करने का दमखम है और इसलिए भारत को उन्हें हल्के में नहीं लेना चाहिए। मैं चाहता हूं कि अच्छी पिचें भारत में बने और अच्छी क्रिकेट देखने को मिले।

आपको बता दें कि कानपुर टेस्ट मैच में भारतीय स्पिनर्स का बोलबाला रह सकता है और न्यूजीलैंड की तरफ से भी ये बयान आए हैं कि उन्हें स्पिन अच्छी तरह से खेलना होगा।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...