Create

न्यूजीलैंड के गेंदबाज ने भारत के खिलाफ खास मामले में लगाया शतक, अनचाहे लिस्ट में हुए शामिल

न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई (Photo Credit - Blackcaps)
न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई (Photo Credit - Blackcaps)

इंदौर वनडे में भारत के खिलाफ कीवी गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई। इंदौर का ग्राउंड छोटा होता है और इसी वजह से इस पर रन भी काफी बनते हैं। न्यूजीलैंड ने टॉस जीता लेकिन उन्होंने भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया और भारत ने इसका पूरा फायदा उठाते हुए 400 के करीब रन जड़ दिए। इंदौर की पिच सपाट भी थी और इसी वजह से इसके ऊपर काफी रन बने।

भारत की तरफ से इस मैच में दो बल्लेबाजों ने शतक लगाया। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने 78 गेंदों में 112 रनों की पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 13 चौके और पांच छक्के आये। वहीं कप्तान रोहित शर्मा ने भी अपने वनडे करियर का 30वां शतक जड़ा। हिटमैन ने 41 गेंदों में पहले अपना अर्धशतक पूरा किया और फिर 83 गेंदों में अपना 30वां शतक पूरा किया। अपनी 101 रनों की पारी में रोहित ने 85 गेंदें खेली। इस दौरान उन्होंने 9 चौके और 6 छक्के भी जड़े। उनके और शुभमन गिल के बीच 212 रनों की ओपनिंग साझेदारी हुई और इसी वजह से टीम इंडिया इतने रन बनाने में सफल रही।

जैकब डफी के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

एक तरफ जहां भारतीय बल्लेबाज रन बना रहे थे तो दूसरी तरफ न्यूजीलैंड के कई ऐसे गेंदबाज थे जो काफी महंगे साबित हुए। डैरिल मिचेल, ब्लेयर टिकनर और माइकल ब्रैसवेल जैसे गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए। वहीं एक और गेंदबाज जैकब डफी ने अपने स्पेल में 100 रन दे दिए। उन्होंने विकेट भी चटकाए लेकिन 100 रन भी दिए। जैकब ने अपने 10 ओवरों के स्पेल में 100 रन देकर 3 विकेट लिए। इसके साथ ही वो एक अनचाहे लिस्ट में शामिल हो गए हैं। अब वो न्यूजीलैंड की तरफ से वनडे की एक पारी में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर आ गए हैं। पहले नंबर पर टिम साउदी हैं जिन्होंने 2009 में भारत के ही खिलाफ 105 रन दिए थे। दूसरे नंबर पर मार्टिन स्नेडेन हैं जिन्होंने 1983 में इंग्लैंड के खिलाफ 12 ओवरों में 105 रन दिए थे। अब जैकब डफी इस मामले में तीसरे पायदान पर आ गए हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment