Create
Notifications

केन विलियमसन ने टी20 सीरीज से पहले भारतीय टीम के लिए कही बड़ी बात

विलियमसन ने भारत में खेलना मुश्किल बताया है
विलियमसन ने भारत में खेलना मुश्किल बताया है
ANALYST

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज (IND vs NZ) शुरू होने से पहले केन विलियमसन (Kane Williamson) ने कहा है कि भारत के सामने सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक है। हालांकि केन विलियमसन इस सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। उनको रेस्ट देने का निर्णय लिया गया है। केन विलियमसन की जगह टिम साउदी को कप्तान बनाया गया है। वह अगुवाई करेंगे।

कीवी टीम के ट्विटर हैंडल पर डाले गए एक वीडियो में केन विलियमसन ने कहा कि जब आप भारत के खिलाफ खेलते हैं, तो यह खेल और सभी प्रारूपों में सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक है। उनके देश में जो गहराई है और उनके पास जो गुणवत्ता है वह अविश्वसनीय है और यही कारण है कि वे विश्व क्रिकेट में कहाँ हैं।

न्यूजीलैंड पिछले कुछ वर्षों में आईसीसी टूर्नामेंट में भारत के लिए मुश्किलें खड़ी करता रहा है। उन्होंने 2019 में 50 ओवर के विश्व कप से मेन इन ब्लू को बाहर कर दिया और टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को हराते हुए न्यूजीलैंड ने एक बार फिर से रास्ते को मुश्किल कर दिया और भारतीय टीम सेमीफाइनल से पहले ही बाहर हो गई। न्यूजीलैंड की टीम इस टूर्नामेंट में फाइनल खेलकर आई। हालांकि वहां उनको ऑस्ट्रेलिया की मजबूत टीम के खिलाफ पराजय का सामना करना पड़ा।

Ahead of the first match of the G.J. Gardner Homes Tour of India, hear from Kane Williamson, Kyle Jamieson, Shane Bond and Tim Southee on how they see the depth of Indian cricket. #INDvNZ https://t.co/rfj2jG8B7W

न्यूजीलैंड को ऑलराउंडर काइल जैमिसन की भी कमी खलेगी जो भारत में टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भी नहीं खेलेंगे। वह लाल गेंद के गेम के लिए वापसी करेंगे। दर्शकों के लिए कुछ अच्छी खबर है क्योंकि वे पहले टी20 मुकाबले में तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन का स्वागत कर सकते हैं।

न्यूजीलैंड की टीम बेहतरीन फॉर्म में है लेकिन मुकाबला उनके लिए आसान नहीं रहने वाला है। रोहित शर्मा की कप्तानी और राहुल द्रविड़ की कोचिंग भी देखने लायक रहेगी। ऐसे में कहा जा सकता है कि पहला टी20 कांटे की टक्कर वाला हो सकता है।


Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now