Create
Notifications

केन विलियमसन के बाद काइल जेमिसन भी भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं लेंगे हिस्सा, बड़ी वजह आई सामने

काइल जेमिसन टेस्ट सीरीज का हिस्सा होंगे
काइल जेमिसन टेस्ट सीरीज का हिस्सा होंगे
ANALYST

भारत और न्यूजीलैंड की टीम आज से तीन टी20 मैचों की सीरीज (IND vs NZ) की शुरुआत करेंगी और इसके बाद दोनों टीमों के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत दो टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेली जानी है। लगातार क्रिकेट खेलने के कारण दोनों ही टीमों के कई खिलाड़ियों ने ब्रेक लेने का फैसला किया है और केन विलियमसन (Kane Williamson) के बाद अब इसी कड़ी में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन (Kyle Jamieson) का नाम शामिल हो गया है। जेमिसन ने भारत के खिलाफ टी20 सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया है और ऐसा उन्होंने टेस्ट सीरीज में ध्यान केंद्रित करने के लिए किया है।

रविवार को टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल खेलने के बाद कीवी टीम तुरंत भारत दौरे पर आई है और इसी वजह से उन्होंने पहले ही खिलाड़ियों के वर्कलोड मैनेजमेंट को देखते हुए टी20 सीरीज से कुछ प्रमुख खिलाड़ियों को आराम देने की बात कही थी। जेमिसन भी आईपीएल के दूसरे चरण और टी20 वर्ल्ड कप में शामिल थे।

न्यूजीलैंड क्रिकेट द्वारा आयोजित प्रेस से बात करते हुए कोच गैरी स्टीड ने कहा,

हमने केन और काइल से बात करके यह फैसला किया कि वे इस टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे। वे दोनों टेस्ट मैचों की तैयारियों में जुटे हैं और मुझे लगता है कि और भी कई टेस्ट खिलाड़ी है, जो शायद पूरी टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे।
यह इस समय थोड़ा संतुलित करने वाला कार्य है और पांच दिनों में तीन टी20 मैचों के साथ-साथ तीन अलग-अलग शहरों के लिए ट्रेवल भी करना है, ऐसे में यह काफी व्यस्त रहने वाला है।
Coach Gary Stead with an update from Jaipur on the T20 and Test Squads ahead of the first match on the G.J. Gardner Homes Tour of India. #INDvNZ https://t.co/8kALjfHro2

सभी खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिलेगा - गैरी स्टीड

गैरी स्टीड ने कहा कि वर्कलोड को देखते हुए स्क्वॉड में मौजूद सभी खिलाड़ियों को मौका मिलेगा। उन्होंने आगे कहा,

आप निश्चित रूप से देखेंगे कि पूरे स्क्वॉड के खिलाड़ियों को मैच टाइम मिले और यह हम पर है कि खिलाड़ियों का वर्कलोड को मैनेज करें। खासकर अलगे सप्ताह टेस्ट सीरीज को देखते हुए, जो हमारी स्पष्ट तौर पर प्राथमिकता है।

Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now