Create
Notifications

मोहम्मद सिराज ने टॉम लैथम को आउट करने की योजना का किया खुलासा 

विकेट लेने के बाद जश्न मनाते हुए मोहम्मद सिराज
विकेट लेने के बाद जश्न मनाते हुए मोहम्मद सिराज
Prashant Kumar
visit

कानपुर टेस्ट (IND vs NZ) में शानदार प्रदर्शन करने वाले टॉम लैथम (Tom Latham) मुंबई टेस्ट में कीवी टीम की पहली पारी की दौरान कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा पाए और उन्हें मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। सिराज ने दिन का खेल समाप्त होने के बाद लैथम के खिलाफ अपनी योजना के बारे में चर्चा की और बताया कि इस कीवी बल्लेबाज को शार्ट पिच गेंदें डालना उनकी योजना का हिस्सा था और यह योजना उन्होंने पहला टेस्ट मैच देखने के बाद बनाई।

टॉम लैथम ने कानपुर टेस्ट की दोनों पारियों में शानदार अर्धशतक लगाए थे और भारतीय गेंदबाजों के लिए परेशानी का सबब बने थे। वहीं तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज कानपुर टेस्ट में नहीं खेले थे लेकिन उन्होंने उस मैच को देखने के बाद लैथम के खिलाफ शार्ट पिच गेंदबाजी करने की योजना बनाई और इसमें उन्हें सफलता भी हासिल हुयी।

bcci.tv पर एक अक्षर पटेल के साथ बातचीत करते हुए सिराज ने बताया कि उन्होंने लैथम को कैसे सेट किया। उन्होंने कहा,

मैंने देखा था कि पिछले मैच (कानपुर टेस्ट) में कोई भी (टॉम) लैथम को बाउंसर नहीं डाल रहा था। मैंने विराट (कोहली) भाई से भी बात की और वह शॉर्ट बॉल के लिए फील्डर रखने के लिए तैयार हो गए। मैंने उसे (लैथम) बाउंसर फेंका। उसे उम्मीद नहीं थी कि अगली गेंद बाउंसर होगी। लेकिन मैंने फिर से शॉर्ट गेंदबाजी की और योजना सफल रही।

लैथम 10 रन बनाकर सिराज की शार्ट पिच गेंद को पुल करने के प्रयास में डीप स्क्वायर लेग पर खड़े श्रेयस अय्यर को कैच थमा बैठे।

यह किसी भी तेज गेंदबाज के लिए ड्रीम बॉल है - सिराज ने रॉस टेलर को आउट करने वाली गेंद को लेकर दी प्रतिक्रिया

रॉस टेलर के पास सिराज की गेंद का कोई जवाब नहीं था
रॉस टेलर के पास सिराज की गेंद का कोई जवाब नहीं था

मोहम्मद सिराज ने कीवी टीम के अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर को भी एक शानदार गेंद पर चलता किया। सिराज की गेंद पड़ने के बाद सीधी होकर टेलर के बल्ले को छकाती हुयी सीधे स्टंप पर लगी। अपनी इस डिलीवरी को ड्रीम बॉल बताते हुए सिराज ने कहा,

हमने इनस्विंग के लिए फील्ड लगाई थी थी लेकिन मेरी योजना आउटस्विंगर डालने की थी। यह हर तेज गेंदबाज के लिए ड्रीम बॉल होती है। इसलिए मैंने जो योजना बनाई थी, उसके सफल होने में मुझे खुशी हुई।

मोहम्मद सिराज ने न्यूजीलैंड की पहली पारी के दौरान 3 विकेट चटकाए और बाकी का काम भारत के स्पिन गेंदबाजों ने कर दिया तथा मेहमान टीम को 62 रन पर समेट दिया।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now