Create
Notifications

"हरभजन बेहतरीन गेंदबाज थे, अश्विन ने 80 मैचों में जो किया है वह अभूतपूर्व है"

अश्विन ने टेस्ट विकेटों में भज्जी को पीछे छोड़ दिया
अश्विन ने टेस्ट विकेटों में भज्जी को पीछे छोड़ दिया
Naveen Sharma
visit

रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट विकेटों के मामले में पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह को पीछे छोड़ दिया। न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर टेस्ट मैच में अश्विन ने भज्जी के 417 विकेट मार्क को पीछे छोड़ दिया। वह भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए हैं। उनसे आगे कपिल देव और अनिल कुंबले हैं। अश्विन की उपलब्धि को लेकर भारतीय कोच राहुल द्रविड़ की प्रतिक्रिया आई है।

द्रविड़ ने कहा कि हरभजन वास्तव में एक बेहतरीन गेंदबाज थे, जिनके साथ मैंने काफी क्रिकेट खेली है। वह भारत के लिए एक शानदार गेंदबाज थे और अश्विन ने सिर्फ 80 टेस्ट मैचों में जो किया वह एक अभूतपूर्व उपलब्धि है।

राहुल द्रविड़ ने यह भी कहा कि अश्विन भारत के लिए एक पूर्ण मैच विजेता रहे हैं, आज भी आपने इस मुश्किल विकेट पर देखा कि जिस तरह से उन्होंने हमें खेल में 11 ओवर के उस स्पेल के साथ वापस लाने में मदद की। आज सिर्फ हमें गेम में जिंदा रखने के लिए उनके कौशल और क्षमता को ट्रिब्यूट है।

Harbhajan Singh was a terrific bowler for India. What @ashwinravi99 has done to go past him is a phenomenal achievement: Head Coach Rahul Dravid.@Paytm #INDvNZ #TeamIndia https://t.co/SGh8UetSUY

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड के अंतिम विकेट ने मैच बचा लिया और यह ड्रॉ हो गया। 284 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए कीवी टीम ने 9 विकेट पर 165 रन बनाए। इस तरह से कीवी टीम के अंतिम विकेट ने 52 गेंद खेलकर मुकाबला बचा लिया। भारतीय टीम के लिए यह थोड़ा निराश करने वाली स्थिति रही। अंत में खराब लाईट के कारण खेल के समय को भी आगे नहीं बढ़ाया जा सका।

टीम इंडिया के लिए आकर्षण का केंद्र श्रेयस अय्यर रहे। वह अपने इस डेब्यू टेस्ट मैच की पहली पारी में शतक जड़ने में सफल रहे। इसके अलावा दूसरी पारी में भी अय्यर ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए फिफ्टी जमाई। श्रेयस अय्यर को बेहतरीन खेल के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now