Create
Notifications

रविचंद्रन अश्विन ने की रिचर्ड हेडली के एक रिकॉर्ड की बराबरी 

रविचंद्रन अश्विन ने दूसरी पारी में बेहतरीन खेल दिखाया है
रविचंद्रन अश्विन ने दूसरी पारी में बेहतरीन खेल दिखाया है
निरंजन

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा विकेट के मामले में रविचंद्रन अश्विन ने पूर्व महान ऑल राउंडर रिचर्ड हेडली की बराबरी कर ली है। उन्होंने कीवी बल्लेबाज रॉस टेलर को आउट कर अपना 65वां विकेट झटका। हेडली ने इस मुकाम तक पहुँचने के लिए 24 पारियां ली थी। वहीँ अश्विन ने 17 पारियों में यह कारनामा किया है।

इस साल अश्विन के 50 टेस्ट विकेट भी पूरे हो गए। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी उनसे पीछे हैं। अफरीदी ने 44 विकेट हासिल किये हैं। उनके अलावा हसन अली भी इस लिस्ट में हैं। हसन अली 39 विकेट लेने सूची में तीसरे स्थान पर हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम की स्थिति काफी अच्छी है। मैच के तीसरे दिन भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी 7 विकेट पर 276 रन बनाकर घोषित की। टीम इंडिया के लिए मयंक अग्रवाल ने सबसे ज्यादा 62 रन बनाए। उनके अलावा चेतेश्वर पुजारा और शुभमन गिल ने भी 47-47 रनों की पारी खेली। अक्षर पटेल ने निचले क्रम में तेजी से बल्लेबाजी करते हुए 26 गेंद में नाबाद 41 रन बनाए। कीवी टीम के लिए एजाज पटेल ने दूसरी पारी में भी बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 4 विकेट हासिल किये। रचिन रविन्द्र को भी 3 विकेट हासिल हुए। भारत ने न्यूजीलैंड की टीम को 540 रन का मुश्किल लक्ष्य दिया।

Ashwin gets his third as Ross Taylor departs after scoring 6 runs.Live - bit.ly/IndvNZ2ndTest #INDvNZ @Paytm https://t.co/VExwF4Qg67

लक्ष्य का पीछा करते हुए कीवी टीम के लिए बल्लेबाजी करना आसान नहीं था। टॉम लैथम 6 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। विल यंग भी 20 और टेलर 6 रन बनाकर आउट हुआ। हालांकि डैरिल मिचेल ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 60 रन बनाए। स्टंप्स तक तीसरे दिन कीवी टीम ने 5 विकेट पर 140 रन बनाए। जीतने के लिए अभी उनको 400 रन और बनाने हैं। ऐसे में टीम इंडिया जीत के काफी करीब है।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...