Create

IND vs NZ : रोहित शर्मा और शुभमन गिल की जोड़ी की बड़ी उपलब्धि, वीरेंदर सहवाग और गौतम गंभीर का 14 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा 

India vs New Zealand, 3rd ODI Match
India vs New Zealand, 3rd ODI Match

भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाजों का बोलबाला जारी है। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज (IND vs NZ) के तीसरे और अंतिम वनडे मैच में एक बार फिर से टीम इंडिया के बल्लेबाजों का जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला, जहां ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शुभमन गिल (Shubman Gill) दोनों ने शानदार शतक लगाए।

इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले जा रहे इस अंतिम वनडे मैच में भारतीय ओपनिंग जोड़ी एक बार फिर से कीवी गेंदबाजों को टूट पड़ी, दोनों ही बल्लेबाजों ने शुरुआत से ही न्यूजीलैंड के गेंदबाजों पर जबरदस्त हमला बोला और पहले विकेट के लिए 212 रनों की साझेदारी की। इस बेहतरीन पार्टनरशिप के साथ ही इस जोड़ी ने 14 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

कप्तान रोहित और युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 212 रन की साझेदारी की और इस जोड़ी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे क्रिकेट में भारत के लिए सबसे बड़ी साझेदारी करने वालीओपनिंग जोड़ी बन गई है। इस ओपनिंग जोड़ी ने भारत के दो सबसे बेहतरीन ओपनिंग बल्लेबाज रहे वीरेंदर सहवाग और गौतम गंभीर के 14 साल पहले 201* रन की ओपनिंग साझेदारी को पार किया।

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में भारत के लिए सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप

सहवाग और गंभीर ने साल 2009 में न्यूजीलैंड के खिलाफ हैमिल्टन में नाबाद 201 रन जोड़े थे, जिसमें सहवाग ने जबरदस्त पारी खेलते हुए 74 गेंदों में नाबाद 125 रन बनाए थे, वहीं गंभीर ने नाबाद 63 रन बनाये थे। इस तरह न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी का रिकॉर्ड बनाया था, जो अब रोहित और गिल की जोड़ी ने अपने नाम कर लिया है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ इंदौर में खेले जा रहे वनडे में भारतीय टीम ने एक बार फिर से पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया। टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट पर 385 रन बनाए। हिटमैन रोहित शर्मा ने 85 गेंदों में 101 रन की पारी खेली, वहीं शुभमन गिल ने 78 गेंद में 112 रन बनाए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment