Create
Notifications

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में रोहित शर्मा तोड़ सकते हैं विराट कोहली का एक बड़ा रिकॉर्ड

India v New Zealand - T20 International
India v New Zealand - T20 International
Nitesh

भारतीय टी20 टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में विराट कोहली (Virat Kohli) का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। अगर रोहित शर्मा इस मैच में एक बड़ी पारी खेलते हैं तो फिर वो विराट कोहली को पीछे छोड़कर भारत की तरफ से टी20 अंतर्राष्ट्रीय में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।

रोहित शर्मा ने अभी तक अपने टी20 करियर में 118 मैचों में 3141 रन बनाए हैं। अगर वो 87 रन और बना लेते हैं तो फिर भारत की तरफ से टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। पहले पायदान पर विराट कोहली हैं जिन्होंने 3227 रन बनाए हैं।

रोहित शर्मा ने इस सीरीज में बेहतरीन बल्लेबाजी की है

रोहित शर्मा की अगर बात करें तो कीवी टीम के खिलाफ इस सीरीज में अभी तक उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन किया है। रोहित शर्मा ने दो मैचों में 103 रन बनाए हैं और इस दौरान एक अर्धशतक भी लगाया है। वो इस वक्त बेहतरीन फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं, ऐसे में अगर वो तीसरे टी20 में बड़ी पारी खेल दें तो इसमें कोई हैरानी नहीं होनी चाहिए।

विराट कोहली इस वक्त टी20 अंतर्राष्ट्रीय में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। पिछले मुकाबले में मार्टिन गप्टिल ने 17 गेंद पर 31 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर विराट कोहली के सबसे ज्यादा रनों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया था। गप्टिल के अब 107 पारियों में 3248 रन हो गए हैं।

भारतीय टीम ने रांची में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में न्यूजीलैंड को आसानी से हरा दिया था। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। अब भारतीय टीम की निगाहें कोलकाता में होने वाले तीसरे टी20 मुकाबले को भी जीतकर सीरीज में न्यूजीलैंड को क्लीन स्वीप करने पर होंगी।


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...