Create

रोहित शर्मा को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में दिया जाएगा आराम 

रोहित शर्मा का वर्कलोड काफी ज्यादा रहा है
रोहित शर्मा का वर्कलोड काफी ज्यादा रहा है

विराट कोहली को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट में आराम देने की खबर के बाद एक और नई चीज सामने आई है। इस बार रोहित शर्मा को सीरीज के दोनों मैचों में आराम देने की खबर है। ऐसे में उपकप्तान अजिंक्य रहाणे पहले टेस्ट मैच में कप्तान होंगे। दूसरे मुकाबले में विराट कोहली वापस आ जाएँगे।

टाइम्स ऑफ़ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार रोहित शर्मा को वर्कलोड मैनेजमेंट के लिए आराम दिया जाएगा। कीवी टीम के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज में रोहित शर्मा भारतीय टीम के कप्तान के तौर पर उतरेंगे। उन्हें कप्तान बनाने की घोषणा टीम के साथ कर दी गई थी। उपकप्तान केएल राहुल होंगे।

रिपोर्ट के अनुसार चयनकर्ताओं ने गुरुवार को एक मीटिंग में रोहित शर्मा को आराम देने का निर्णय लिया। उनके अलावा ऋषभ पन्त, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी भी इस सीरीज से बाहर रहेंगे। हालांकि कोहली पहले मैच में रेस्ट पर रहेंगे, ऐसे में यह चर्चा चली कि रोहित को पहले मैच में कप्तान बनाकर खिलाया जाए और कोहली के आने पर उन्हें रेस्ट दिया जाए। इसके बाद उनके वर्कलोड को देखते हुए आराम देने का निर्णय लिया गया।

अजिंक्य रहाणे टीम के लिए पहले टेस्ट में कप्तान हो सकते हैं
अजिंक्य रहाणे टीम के लिए पहले टेस्ट में कप्तान हो सकते हैं

अजिंक्य रहाणे की फॉर्म चिंता का विषय रही है लेकिन चयनकर्ताओं को दो मुख्य खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में एक बेहतर कप्तान चाहिए। ऐसे में रहाणे को पहले टेस्ट के लिए टीम की कप्तानी दी जा सकती है। बतौर ओपनर मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल को खेलते हुए देखा जा सकता है।

विराट कोहली द्वारा टी20 प्रारूप की कप्तानी छोड़ने के बाद रोहित शर्मा को यह जिम्मेदारी दी गई है और रोहित शर्मा अब नए कोच राहुल द्रविड़ के साथ काम करेंगे। ऐसे में कहा जा सकता है कि द्रविड़-रोहित की जोड़ी देखने लायक होगी। कीवी टीम के खिलाफ भारतीय टीम टी20 सीरीज की शुरुआत 17 नवम्बर से जयपुर में करेगी।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment