Create

रॉस टेलर ने भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाजों को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Reserve Day
India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Reserve Day
reaction-emoji
सावन गुप्ता

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच कानपुर टेस्ट मैच से पहले कीवी टीम के दिग्गज बल्लेबाज रॉस टेलर (Ross Taylor) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। रॉस टेलर के मुताबिक इस टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज कड़ी चुनौती पेश करेंगे और हमें अपने डिफेंस पर भरोसा जताना होगा।

न्यूजीलैंड को भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था। भारतीय टीम ने मेहमानों को 3-0 से हरा दिया। अब दोनों देशों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। पहला मैच 25 नवंबर से कानपुर में शुरू होगा। न्यूजीलैंड की टीम चाहेगी कि वो इस सीरीज में जरूर जीत हासिल करें। उन्होंने कुछ महीने पहले ही भारत को हराकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का टाइटल जीता था।

सीरीज का फैसला इसी आधार पर होगा कि हम स्पिन कितनी अच्छी तरह खेलते हैं - रॉस टेलर

मैच से पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट की वेबसाइट पर बातचीत के दौरान रॉस टेलर ने स्पिनर्स की भूमिका को लेकर अहम प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

भारत के पास वर्ल्ड क्लास स्पिनर्स हैं जिन्हें पता है कि इन परिस्थितियों में बल्लेबाजों को कैसे सेट किया जाता है। हमें जितना जल्द हो सके लेंथ को पिक करना है और अपने डिफेंस पर भरोसा जताना है। पहली 10-20 गेंदों पर काफी संभलकर खेलना होगा क्योंकि ये काफी अहम रहने वाले हैं। जिस तरह से हम भारत के स्पिन गेंदबाजों को खेलेंगे उसी हिसाब से ये सीरीज हमारे लिए रहेगी।

इससे पहले न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने भी कहा था कि अगर न्यूजीलैंड को जीत हासिल करनी है तो फिर उन्हें भारतीय स्पिनर्स का सामना अच्छी तरह से करना होगा। कोच गैरी स्टीड ने अश्विन, जडेजा और अक्षर पटेल की तरफ से मिलने वाली चुनौतियों को लेकर प्रतिक्रिया दी थी।

आपको बता दें कि कानपुर में पहले टेस्ट के बाद दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मुकाबला मुंबई में खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के बीच एक बेहतरीन मुकाबला होने की उम्मीद है।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...