Create
Notifications

पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 टीम के चयन पर उठाया सवाल

रोहित शर्मा को कप्तान बनाया गया है
रोहित शर्मा को कप्तान बनाया गया है
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में काफी ओपनर चुने जाने को लेकर सबा करीम ने सवाल उठाया है। सबा करीम ने इसे घबराकर लिया गया निर्णय बताया क्योंकि टीम टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाने में नाकाम रही। सबा करीम के अनुसार इतने ओपनर नहीं होने चाहिए।

खेलनीति पॉडकास्ट पर सबा करीम ने कहा कि टीम की संरचना को देखते हुए भारतीय चयनकर्ताओं की एक बहुत ही तेज और घबराई हुई प्रतिक्रिया है। कई सलामी बल्लेबाज राहुल, किशन, वेंकटेश अय्यर, गायकवाड़, रोहित आदि हैं। शीर्ष क्रम के ये सभी खिलाड़ी कहां खेलेंगे? सीएसके के लिए ओपनिंग करते हुए रुतुराज गायकवाड़ ने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया था।

आगे उन्होंने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप में इशान किशन से भी ओपन कराया था। अब टीम में वेंकटेश अय्यर कहाँ फिट बैठेंगे। या फिर आप इन खिलाड़ियों को अलग-अलग पोजीशन पर तैयार करना शुरू कर दें। आपको खिलाड़ियों के साथ स्पष्ट रूप से चर्चा करने और उन्हें उनकी भूमिका विशेष रूप से बताने की आवश्यकता है।

.@ImRo45 all set to lead #TeamIndia's T20I squad against New Zealand. 👍 👍How excited are you for the home series? #INDvNZ https://t.co/wGCe0gBbL2

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा हैं। वह हर मैच में खेलेंगे। ऐसे में ओपनर के लिए एक स्लॉट और रहता है। इसे केएल राहुल से भरा जाएगा क्योंकि वह बेहतरीन फॉर्म में हैं। ऐसे में बाकी ओपनरों में से प्लेइंग इलेवन में खेलने वाला खिलाड़ी मध्यक्रम में ही खेल सकता है। और कोई जगह बचती नहीं है। विराट कोहली रेस्ट पर हैं, ऐसे में एक खिलाड़ी नम्बर तीन पर आ सकता है लेकिन सूर्यकुमार यादव भी इस जगह के लिए तैयार हैं।

देखना होगा कि रोहित शर्मा की अगुवाई में टी20 सीरीज में भारतीय टीम की अंतिम इलेवन क्या होती है और टीम की रणनीति क्या रहेगी। भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20 मुकाबला 17 नवम्बर को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा।


Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now