Create

रविंद्र जडेजा को अक्षर पटेल से बेहतर बताते हुए पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

सलमान बट ने दोनों खिलाड़ियों की तुलना पर दी प्रतिक्रिया
सलमान बट ने दोनों खिलाड़ियों की तुलना पर दी प्रतिक्रिया
reaction-emoji
Prashant Kumar

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने अक्षर पटेल (Axar Patel) और रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को लेकर प्रतिक्रिया दी है। बट के मुताबिक अक्षर पटेल अभी रविंद्र जडेजा की जगह लेने के लिए पूरी तरह से तैयार नहीं हैं लेकिन भविष्य में जडेजा की जगह लेने के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं। उन्होंने मौजूदा समय में जडेजा को बेहतर बताया।

लिमिटेड ओवर्स में भारत के लिए खेलने के बाद अक्षर पटेल को इसी साल इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में डेब्यू का मौका मिला था। अपनी डेब्यू सीरीज में अक्षर ने जबरदस्त गेंदबाजी की और 3 मैचों में 27 विकेट चटकाए थे। उस सीरीज में जडेजा चोट की वजह से नहीं खेले थे।

न्यूजीलैंड के खिलाफ 25 नवंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में अक्षर पटेल और रविंद्र जडेजा दोनों को ही जगह मिली है। इसी वजह से अक्षर पटेल और रविंद्र जडेजा डिबेट पर अपने विचार साझा करते हुए, सलमान बट ने कहा,

अक्षर पटेल बेहद प्रतिभाशाली हैं, लेकिन रविंद्र जडेजा एक संपूर्ण खिलाड़ी हैं। चाहे वह बल्लेबाजी हो, गेंदबाजी हो या फील्डिंग, वह एक शानदार टीम मैन हैं। तो निश्चित रूप से जब एक खिलाड़ी जाता है, तो उसकी जगह किसी और को शामिल किया जाता है।
अगर आपके पास जडेजा नहीं है, तो आपके पास अक्षर पटेल हैं, लेकिन फिलहाल, मुझे नहीं लगता कि अक्षर और जडेजा एक ही लीग में हैं। अक्षर बहुत प्रतिभाशाली है और भविष्य में वह जगह ले सकता है, लेकिन मौजूदा समय में जडेजा बेहतर विकल्प हैं।
youtube-cover

सलमान बट ने मौजूदा समय में अश्विन और नाथन लियोन को सर्वश्रेष्ठ स्पिनर बताया

अपने इसी यूट्यूब वीडियो पर एक प्रशंसक ने उनसे मौजूदा समय के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर का नाम पूछा। इसके जवाब में सलमान बट ने टॉप दो स्पिनरों के रूप में रविचंद्रन अश्विन और नाथन लियोन को चुना। बट ने यासिर शाह और केशव महाराज का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि 2-3 बहुत अच्छे स्पिनर हैं। एक अश्विन हैं, नाथन लियोन दूसरे हैं। वे टॉप क्वालिटी के स्पिनर हैं। यासिर शाह ने कुछ समय से ज्यादा नहीं खेला। उन्होंने बहुत जल्दी 200 विकेट लिए।
मुझे लगता है कि अभी बहुत कम स्पिनर हैं जो दुनिया भर में टेस्ट क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। केशव महाराज भी एक बेहतरीन स्पिनर हैं।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...