Create
Notifications

श्रेयस अय्यर डेब्यू टेस्ट में शतक लगाने वाले 16वें भारतीय खिलाड़ी बने

श्रेयस अय्यर अपना शतक पूरा करने के बाद (Photo Credit - BCCI)
श्रेयस अय्यर अपना शतक पूरा करने के बाद (Photo Credit - BCCI)
सावन गुप्ता

युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वो डेब्यू टेस्ट में शतक लगाने वाले 16वें भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। श्रेयस अय्यर ने कानपुर टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक लगाकर ये उपलब्धि हासिल की।

श्रेयस अय्यर ने कानपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले में अपना डेब्यू किया और अपने पहले ही मैच में शतक जड़ दिया। श्रेयस अय्यर मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने के लिए आए और शुरूआत में थोड़ा समय लेने के बाद उन्होंने तेजी से बल्लेबाजी की।

श्रेयस अय्यर ने अपनी बल्लेबाजी के दौरान बनाए कई बड़े रिकॉर्ड

खेल के दूसरे दिन पहले सेशन में उन्होंने अपना शतक पूरा किया। श्रेयस अय्यर ने 157 गेंदों पर 12 चौके और 2 छक्के की मदद से शतक लगाया और इसके साथ ही वो डेब्यू टेस्ट में शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए।

श्रेयस अय्यर ने अपने इस शतक की बदौलत कई बड़े रिकॉर्ड बनाए। वो न्यूजीलैंड के खिलाफ डेब्यू टेस्ट में शतक लगाने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज बने। वहीं डेब्यू में शतक जड़ने वाले वो तीसरे सबसे कम उम्र के बल्लेबाज बने। डेब्यू में ये चौथा सबसे तेज शतक है। श्रेयस अय्यर से पहले ये कारनामा आखिरी बार पृथ्वी शॉ ने किया था।

कानपुर टेस्ट मैच की अगर बात करें तो टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए भारत ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। श्रेयस अय्यर के शतक की बदौलत टीम एक बड़े स्कोर की तरफ अग्रसर है। इससे पहले शुभमन गिल ने 52 रनों की पारी खेली थी। हालांकि कप्तान अजिंक्य रहाणे और उप कप्तान चेतेश्वर पुजारा ज्यादा बड़ी पारियां नहीं खेल पाए। भारतीय टीम अपनी पहली पारी में निश्चित तौर पर एक बड़ा स्कोर बनाना चाहेगी ताकि ये मुकाबला अपने नाम किया जा सके।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...