Create

शुभमन गिल को न्यूजीलैंड सीरीज में मौका मिलने को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Day 2
India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Day 2

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शुभमन गिल (Shubman Gill) को मौका मिलने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। हालांकि उन्होंने ये खुलासा नहीं किया है कि शुभमन गिल किस बैटिंग पोजिशन पर खेलेंगे।

शुभमन गिल टेस्ट मैचों में ओपन किया करते थे। हालांकि इंजरी की वजह से वो इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए थे। वहीं न्यूजीलैंड सीरीज के लिए भारतीय टीम में के एल राहुल और मयंक अग्रवाल को सेलेक्ट किया गया था। हालांकि के एल राहुल इंजरी की वजह से इस सीरीज से बाहर हो गए हैं और ऐसे में शुभमन गिल एक बार फिर से ओपनिंग कर सकते हैं।

हालांकि चेतेश्वर पुजारा ने शुभमन गिल की बैटिंग पोजिशन के बारे में कोई खुलासा नहीं किया। उन्होंने कहा,

अभी इस वक्त मैं ये नहीं बता सकता कि शुभमन गिल किस पोजिशन पर खेलेंगे लेकिन वो एक टैलेंटेड प्लेयर हैं और निश्चित तौर पर टीम का हिस्सा होंगे। उन जैसे प्लेयर को ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं होती है। जबसे उन्होंने अपना डेब्यू किया है वो तबसे ही अच्छी क्रिकेट खेल रहे हैं। ये काफी दुर्भाग्य की बात है कि वो इंग्लैंड टूर पर चोटिल हो गए थे लेकिन वो एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। मुझे नहीं लगता है कि उन्हें कुछ बताने की जरूरत है।

राहुल द्रविड़ की वजह से शुभमन गिल को फायदा होगा - चेतेश्वर पुजारा

चेतेश्वर पुजारा के मुताबिक राहुल द्रविड़ की वजह से गिल को काफी फायदा होगा। उन्होंने आगे कहा,

राहुल भाई टीम के कोच हैं और वो बेहतरीन तरीके से गाइड करेंगे। इसलिए गिल को अपना नैचुरल गेम खेलना चाहिए। मैं ये नहीं बता सकता कि वो किस पोजिशन पर खेलेंगे लेकिन वो पूरी तरह से तैयार हैं और इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment