Create

"अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा से आगे देखने का समय आ गया है", पूर्व खिलाड़ी का बड़ा बयान

अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा लगातार सवालों के घेरे में हैं
अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा लगातार सवालों के घेरे में हैं
reaction-emoji
Prashant Kumar

भारतीय टीम के दो अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) और चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) का पिछले काफी समय से प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा है और इसी वजह से टीम में इन दोनों की जगह पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं। इस कड़ी में पूर्व भारतीय खिलाड़ी निखिल चोपड़ा का नाम जुड़ गया है, जिन्होंने टीम प्रबंधन से इन दोनों खिलाड़ियों से आगे बढ़ने की बात कही है। चोपड़ा के मुताबिक रहाणे और पुजारा ने हाल के वर्षों में बल्ले के साथ पर्याप्त योगदान नहीं दिया है।

यूट्यूब चैनल खेलनीति पर निखिल चोपड़ा ने कहा कि मयंक अग्रवाल जैसे खिलाड़ी को रहाणे और पुजारा के लिए बाहर करना अच्छा कदम नहीं है। उन्होंने ओपनर के तौर पर मयंक के शानदार घरेलू रिकॉर्ड को देखते हुए उचित मौका देने का आग्रह किया।

चोपड़ा ने कहा,

हमें पता है कि अगर रिद्धिमान साहा नहीं खेलते हैं तो उनकी जगह केएस भरत आ सकते हैं। मयंक अग्रवाल को बाहर रखा जा सकता है, और चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे दोनों को एक और मौका मिलेगा। लेकिन जब अग्रवाल पहले गेम में असफल रहे, उन्होंने भारतीय परिस्थितियों में काफी रन बनाए। मुझे लगता है कि उसे उचित मौका दिया जाना चाहिए। पूरे सम्मान के साथ, मुझे लगता है कि रहाणे और पुजारा से आगे देखने का समय आ गया है।

कप्तान विराट कोहली के न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज़ के दूसरे और अंतिम मैच के लिए टीम में लौटने के साथ, यह देखना बाकी है कि किसे बाहर का रास्ता दिखाकर उनके लिए जगह बनाई जायेगी।

रहाणे की जगह विराट प्लेइंग XI में एक सही रिप्लेसमेंट होंगे - चोपड़ा

चोपड़ा के मुताबिक निर्णय काफी सरल होना चाहिए और सुझाव दिया कि रहाणे को वापसी करने वाले कप्तान के लिए रास्ता बनाना चाहिए।

चोपड़ा ने कहा कि क्योंकि रहाणे ने रन नहीं बनाये हैं, इसलिए कोहली की वापसी के साथ उन्हें बाहर होना चाहिए। उन्होंने माना कि अगर रहाणे के स्थान पर विराट भारतीय प्लेइंग इलेवन में आता है तो यह एक सही रिप्लेसमेंट होगा। उन्होंने आगे कहा,

अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा दोनों ही शानदार खिलाड़ी हैं और उतार-चढ़ाव खेल का हिस्सा हैं। लेकिन रहाणे ने इस साल रन नहीं बनाए हैं और उनका औसत साधारण है। जब कप्तान विराट कोहली आते हैं और स्टैंड-इन कप्तान रहाणे बाहर जाते हैं तो मेरे लिए यह एक समान रिप्लेसमेंट है।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट 3 दिसंबर से शुरू होगा और देखा होगा कि भारतीय प्लेइंग XI क्या होगी।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...