Create
Notifications

टिम साउदी ने टी20 सीरीज में केन विलियमसन के ना खेलने तथा खिलाड़ियों के रोटेशन को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया 

टी20 सीरीज में कप्तानी की भूमिका टिम साउदी संभालेंगे
टी20 सीरीज में कप्तानी की भूमिका टिम साउदी संभालेंगे
ANALYST

न्यूजीलैंड की टीम टी20 वर्ल्ड कप की निराशा छोड़ते हुए बुधवार से भारत के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज (Ind vs NZ) का पहला मैच खेलने उतरेगी। पिछले काफी समय से लगातार क्रिकेट खेलने के कारण इस सीरीज से केन विलियमसन (Kane Williamson) को आराम दिया गया और उनकी जगह टीम की कमान अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी (Tim Southee) को सौंपी गयी है। साउदी ने टी20 सीरीज में विलियमसन की कमी को काफी अहम बताया लेकिन उन्होंने उम्मीद जताई कि दूसरे खिलाड़ी इस मौके का फायदा उठाकर अच्छा करेंगे।

14 नवंबर को टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल खेलने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को अगले दिन ही भारत आना पड़ा। मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में एएनआई को बताया,

कल हमने दुबई से जयपुर की यात्रा की, खिलाड़ी भारत में खेलने की चुनौती की प्रतीक्षा कर रहे हैं, टी20 वर्ल्ड कप फाइनल हारने के बाद बहुत निराश हैं, लेकिन हम एक दिन बाद इस प्रारूप में जोरदार प्रदर्शन करने के लिए देख रहे हैं।

टिम साउदी के अलावा केवल कुछ ही खिलाड़ी हैं, जो टी20 और टेस्ट दोनों टीमों में शामिल हैं। इन खिलाड़ियों में काइल जेमिसन, डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स और सैंटनर हैं।

टिम साउदी ने टी20 सीरीज के दौरान रोटेशन के संकेत दिए

टिम साउदी ने कहा कि स्क्वॉड में शामिल सभी 15 खिलाड़ी किसी ना किसी रूप में पूरी सीरीज के दौरान भूमिका निभाएंगे। अपनी बात को समझाते हुए उन्होंने कहा,

पांच दिनों में 3 मैच और बीच में ट्रेवल भी करना है। इस पूरी सीरीज में खिलाड़ियों को मैनेज किया जाएगा, लेकिन हां, हमारे पास 15 खिलाड़ियों का एक स्क्वॉड है और मुझे यकीन है कि उनका उपयोग पूरी सीरीज में किया जाएगा।

गौरतलब है कि लगातार क्रिकेट के कारण भारत ने भी टी20 सीरीज से अपने कई बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया है। इनमें विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा शामिल हैं।


Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now