Create

ट्रेंट बोल्ट ने भारत के खिलाफ सीरीज ना खेलने की पीछे बताई अहम वजह 

ट्रेंट बोल्ट भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे
ट्रेंट बोल्ट भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे
reaction-emoji
Prashant Kumar

टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल खेलने के बाद न्यूजीलैंड की टीम भारत दौरे (IND vs NZ) के लिए आ चुकी है। इस दौरे में टीम को तीन टी20 मैच और दो टेस्ट मैच खेलने हैं। कीवी टीम के कई खिलाड़ियों ने खुद को फ्रेश रखने के लिए टी20 सीरीज या फिर टेस्ट सीरीज से आराम लिया है। बात की जाए टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) की तो वह भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। बोल्ट टी20 सीरीज के लिए भारत में हैं, लेकिन आखिरी टी20 के बाद स्वदेश लौट जायेंगे।

कीवी टीम भी काफी समय से लगातार क्रिकेट खेल रही है, इसीलिए खिलाड़ियों के बीच रोटेशन को अपनाकर ब्रेक दिया जा रहा है। बोल्ट भी भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से ब्रेक लेकर बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए खुद को तरोताजा रखना चाहते हैं।

न्यूजीलैंड क्रिकेट की ओर से जारी एक वीडियो में बोल्ट ने कहा,

वर्ल्ड कप एक बहुत बड़ा मंच है लेकिन शायद उसके बाद दूसरा भारत में भारत के खिलाफ खेलना है। मुझे लगता है कि लड़के निश्चित रूप से इसके लिए उत्सुक हैं और यहां की परिस्थितियों में ढलना और विकेटों को समझना भी काफी महत्वपूर्ण होने जा रहा है।

बोल्ट टी20 वर्ल्ड कप से पहले आईपीएल के दूसरे चरण का भी हिस्सा था और ऐसे में न्यूजीलैंड के लिए समर सीजन के लिए खुद को तैयार करने की कोशिश में हैं। उन्होंने आगे कहा,

हर कोई निश्चित तौर पर न्यूजीलैंड समर सीजन का इन्तजार कर रहा है। मैं अपने हाथ में एक बार फिर से लाल गेंद के लिए उत्सुक हूं और हां, मैं पहले से ही लगभग 12 सप्ताह से लगातार खेल रहा हूं, इसलिए बस थोड़ा सा तरोताजा होने और फिर न्यूजीलैंड के लिए समर सीजन में खेलने को लेकर उत्साहित हूं।

आईपीएल और फ्रेंचाइजी क्रिकेट से मदद मिली: ट्रेंट बोल्‍ट

ट्रेंट बोल्‍ट टी20 वर्ल्‍ड कप में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने के मामले में तीसरे स्‍थान पर रहे। उनसे आगे वनिंदु हसरंगा (16) और एडम जंपा (13) रहे। बोल्‍ट ने भी 13 विकेट लिए, लेकिन जंपा से ज्‍यादा रन खर्च किए। 32 साल के बोल्‍ट ने विकेट निकालने की क्षमता का श्रेय आईपीएल और अन्‍य फ्रेंचाइजी क्रिकेट लीग को दिया। उन्होंने कहा,

मेरे ख्‍याल से आईपीएल और दुनियाभर की फ्रेंचाइजी क्रिकेट की खूबी है कि आप अलग ग्राउंड को समझ पाते हैं। मैंने अपनी शैली का उपयोग किया और इसे उठाने की कोशिश की। मुझे संभवत: स्‍पष्‍ट था कि टी20 क्रिकेट में क्‍या करना है। सभी जानते हैं कि जल्‍दी विकेट निकालने की रेसीपी क्‍या है और हर कोई शिकार करने जाता है। यह मैच का बहुत अहम हिस्‍सा होता है।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...