Create

विराट कोहली के शतक के अकाल को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी की बड़ी प्रतिक्रिया

विराट कोहली शुरुआत को लम्बी पारी में बदल नहीं पा रहे हैं
विराट कोहली शुरुआत को लम्बी पारी में बदल नहीं पा रहे हैं

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) ने लम्बे समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कोई शतक नहीं लगाया है। दो साल से वह शतक जड़ने में नाकाम रहे हैं। मुंबई में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में भी वह 36 रनों के निजी स्कोर पर चलते बने। उनके शतक के सूखे को लेकर पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

लक्ष्मण ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा कि यह मानसिकता के बारे में नहीं है। सच तो यह है कि जब तक विराट कोहली क्रीज पर हैं, तब तक हर कोई यही सोचता है कि 'आज मैच है, आज वह पारी है जहां उनको यह तीन के आंकड़े वाला स्कोर मिलने वाला है। जब तक वह क्रीज पर होते हैं, पूरी तरह से नियंत्रण में होते हैं। यह इंग्लैंड में कुछ मैचों में हुआ। यह एडिलेड में हुआ जहां अजिंक्य रहाणे द्वारा रन आउट होने से पहले वह (कोहली) ऑस्ट्रेलियाई हमले पर हावी थे। आज भी उन्होंने जो शॉट खेला वह दुर्भाग्यपूर्ण था। गेंद बहुत धीमी आई, अंदर का किनारा लगा और वह बोल्ड हो गए।

Stumps on Day 3 of the 2nd Test.#TeamIndia 5 wickets away from victory.Scorecard - bit.ly/IndvNZ2ndTest #INDvNZ @Paytm https://t.co/C7luRRTwNk

लक्ष्मण ने कहा कि मैं समझता हूँ कि कोहली को धैर्य रखना होगा। उनके आउट होने का एक पैटर्न है। वह गेंद को टाइम करने का प्रयास करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं और बीच में आउट होते हैं। मुझे लगता है कि उनके मैदान पर जाकर लम्बी पारी खेलने के बारे में है। लम्बी पारी खेलकर वह उस मुकाम पर पहुँच जाते हैं, तो हम सभी जानते हैं कि कोहली क्या कर सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि मुंबई टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड को भारत ने 540 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया है। इसका पीछा करते हुए कीवी टीम ने अपने 5 विकेट 140 रन के कुल स्कोर पर गंवा दिए हैं। मैच में दो दिन बाकी हैं और कीवी टीम को जीत के लिए 400 रन चाहिए।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment