Create

शाहीन अफरीदी के बिना बाबर आजम के लिए एक बड़ा टेस्ट होगा, भारत के खिलाफ मैच को लेकर आई प्रतिक्रिया

शाहीन अफरीदी चोट के कारण टीम से बाहर हैं
शाहीन अफरीदी चोट के कारण टीम से बाहर हैं

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Afridi) के एशिया कप (Asia Cup) में नहीं खेलने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि शाहीन अफरीदी की अनुपस्थिति में भारत के खिलाफ मुकाबले में कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) के लिए एक बड़ा टेस्ट होगा। देखने वाली बात होगी कि वो अपने गेंदबाजों का किस तरह से प्रयोग करते हैं।

दरअसल शाहीन अफरीदी घुटने की चोट से नहीं उबर पाने के कारण आगामी एशिया कप और इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज से बाहर हो गए हैं। अफरीदी को जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में फील्डिंग के दौरान दाहिने घुटने में चोट लग गई थी और तब से वह एक्शन से बाहर हैं। ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले उनके मैदान में लौटने की उम्मीद है।

शाहीन की अनुपस्थिति में पाकिस्तान के पास हसन अली, मोहम्मद हसनैन, नसीम शाह और हारिस रऊफ जैसे गेंदबाज हैं। हालांकि हसन अली के अलावा बाकी सभी खिलाड़ियों के पास भारत के खिलाफ खेलने का उतना अनुभव नहीं है। नसीम शाह और हसनैन अभी युवा गेंदबाज हैं।

शाहीन शाह अफरीदी की कमी पाकिस्तान को काफी खलेगी - दानिश कनेरिया

दानिश कनेरिया के मुताबिक श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में जिस तरह की गेंदबाजी अफगानिस्तान के फ़ज़लहक़ फ़ारूक़ी ने की उसी तरह की गेंदबाजी शाहीन ने टी20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ की थी। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

पाकिस्तान की टीम शाहीन शाह अफरीदी को काफी मिस करने वाली है। जिस तरह का इम्पैक्ट उन्होंने भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप में डाला था उसी तरह की गेंदबाजी फ़ज़लहक़ फ़ारूक़ी ने पहले मैच में श्रीलंका के खिलाफ की। भारत के खिलाफ मैच बाबर आजम के लिए एक बड़ा टेस्ट होगा क्योंकि उनके पास उनका प्रमुख गेंदबाज मौजूद नहीं है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment