Create

IND vs PAK - जब भारत ने पिछली बार हुए Asia Cup में पाकिस्तान को दो मैचों में बुरी तरह हराया था

भारतीय टीम ने पाकिस्तान को दो बार हराया था
भारतीय टीम ने पाकिस्तान को दो बार हराया था
सावन गुप्ता

भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच एशिया कप (Asia Cup) में आज सुपर-4 में मुकाबला खेला जाएगा। ग्रुप स्टेज में हुए मैच में टीम इंडिया पाकिस्तान को हरा चुकी है। हालांकि अब सवाल ये है कि क्या भारतीय टीम लगातार दूसरे मैच में भी पाकिस्तान को हरा पाएगी या नहीं। ऐसे में हम आपको एशिया कप 2018 के बारे में बताते हैं जब भारतीय टीम ने दो मैचों में पाकिस्तानी टीम को आसानी से हरा दिया था।

एशिया कप का पिछला संस्करण वनडे फॉर्मेट में खेला गया था। भारत ने पहले मैच में पाकिस्तानी टीम को आसानी से 8 विकेटों से हरा दिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम इस मुकाबले में केवल 162 रनों पर ही सिमट गई थी। भुवनेश्वर कुमार और केदार जाधव ने 3-3 विकेट चटकाए थे। जवाब में भारतीय टीम ने इस टार्गेट को 2 विकेट खोकर आसानी के साथ हासिल कर लिया था। रोहित शर्मा ने 39 गेंद पर 52 रन बनाए थे और शिखर धवन ने 46 रनों की पारी खेली थी। अंबाती रायडू और दिनेश कार्तिक 31-31 रन बनाकर नाबाद रहे थे।

भारतीय टीम ने पाकिस्तान को दूसरे मैच में भी आसानी से हरा दिया था

वहीं दोनों टीमों के बीच जब दूसरा मैच हुआ था तो उसमें भी भारतीय टीम ने आसानी से पाकिस्तान को 9 विकेटों से हरा दिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 237 रन ही बना पाई थी। जवाब में भारतीय टीम ने इस टार्गेट को बेहद आसानी से 39.3 ओवरों में सिर्फ एक विकेट गंवाकर ही हासिल कर लिया था। भारत की तरफ से रोहित शर्मा और शिखर धवन ने शतक लगाया था। रोहित शर्मा ने 119 गेंद पर 111 रनों की नाबाद पारी खेली थी। वहीं शिखर धवन ने 100 गेंद पर 114 रन बनाए थे।

देखने वाली बात होगी कि इस बार के एशिया कप में दूसरी बार भारतीय टीम पाकिस्तान को हरा पाती है या नहीं।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

comments icon1 comment

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...