Create

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरे वनडे को लेकर पूर्व खिलाड़ी ने की दिलचस्प भविष्यवाणियां

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच अंतिम वनडे खेला जाएगा
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच अंतिम वनडे खेला जाएगा

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज (IND vs SA) का अंतिम मैच केपटाउन में रविवार को खेला जाएगा। अंतिम वनडे से पहले हर बार की तरह इस बार भी पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने मैच से जुड़ी कुछ दिलचस्प भविष्यवाणियां की हैं।

सीरीज के पहले दो मैच हार चुकी भारतीय टीम अंतिम वनडे में जीतकर दर्ज दौरे का समापन करना चाहेगी। वहीं दूसरी तरफ सीरीज जीत के बाद मेजबान टीम की कोशिश क्लीन स्वीप पर होगी।

अपने यूट्यूब चैनल पर आकाश चैनल ने विराट कोहली और ऋषभ पंत के अच्छे प्रदर्शन की भविष्यवाणी करते हुए कहा,

कोहली और पंत एक साथ 80 से अधिक रन बनाएंगे। मुझे लगता है कि कोहली निश्चित रूप से इस मैच में रन बनाएंगे, वह पिछले मैच में जल्दी आउट हो गए थे। पंत ने पिछले मैच में 85 रन बनाए थे, इसलिए मुझे उनसे अधिक उम्मीदें हैं कि आखिरी वनडे मैच उनके करियर का ऐतिहासिक क्षण होना चाहिए।
youtube-cover

पूर्व खिलाड़ी ने दक्षिण अफ्रीका के ओपनर्स की तुलना में भारतीय ओपनर्स के भी अच्छे प्रदर्शन की भविष्यवाणी की है। उन्होंने कहा,

मुझे अभी भी लगता है कि भारतीय सलामी बल्लेबाज इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीकी सलामी बल्लेबाजों की तुलना में अधिक रन बनाएंगे, हालांकि पिछले मैच में ऐसा नहीं हुआ था, जानेमन मलान और क्विंटन डी कॉक ने अच्छा खेला। केपटाउन एक नया मैदान होगा।

दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर्स अच्छा करेंगे - आकाश चोपड़ा

मेजबान टीम के स्पिनर्स ने भारतीय बल्लेबाजों को काफी परेशान किया है
मेजबान टीम के स्पिनर्स ने भारतीय बल्लेबाजों को काफी परेशान किया है

आकाश चोपड़ा का मानना है कि एक बार फिर प्रोटियाज स्पिनर्स हमारे स्पिनर्स से बेहतर करते हुए नजर आएंगे। चोपड़ा ने कहा,

मुझे लगता है कि दक्षिण अफ्रीकी स्पिनर भारतीय स्पिनरों की तुलना में अधिक किफायती होंगे। ऐसा नहीं है कि हम उनसे बेहतर गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं या वे शानदार गेंदबाजी करते हैं या हम स्पिन को अच्छी तरह से नहीं खेलते हैं। यहां बात इंटेंट की है जो कई बार कौशल को पीछे छोड़ देता है। ऋषभ पंत के अलावा किसी भी भारतीय बल्लेबाज ने आक्रामक अंदाज में स्पिन नहीं खेली है।

दिग्गज कमेंटेटर ने अंतिम मैच में मेजबान टीम को जीत का दावेदार बताया। उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि दक्षिण अफ्रीका इस मैच को भी जीतेगा। वे आगे बढ़ने वाली टीम हैं, वे रुकने वाले नहीं हैं, उनका मनोबल निश्चित तौर ऊंचा है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment