"आपके पास प्रयोग की गुंजाइश नहीं है", पूर्व खिलाड़ी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे से पहले दी प्रतिक्रिया 

भारतीय टीम दूसरे वनडे में वापसी करना चाहेगी
भारतीय टीम दूसरे वनडे में वापसी करना चाहेगी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज (IND vs SA) के लिए कई युवाओं को मौका दिया गया है और उम्मीद लगाई जा रही थी कि सीरीज के दौरान कुछ प्रयोग देखने को मिलेंगे। कुछ ऐसा ही पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का भी मानना था लेकिन अब उन्हें नहीं लगता कि यह होगा क्योंकि भारतीय टीम की हार के बाद प्रयोग की करने की गुंजाईश नहीं बची है।

भारत को पहले वनडे मैच में 297 रन के टारगेट का पीछा करते हुए 31 रन से हार मिली और अब सीरीज जीत के लिए उन्हें दूसरे वनडे में जीत दर्ज करनी ही होगी। दोनों टीमों के बीच दूसरा वनडे शुक्रवार को खेला जाना है।

अपने यूट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने संभावित बदलावों के बारे में कहा कि रुतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव और इशान किशन को मौका मिलने की संभावना कम है। उन्होंने कारण बताते हुए कहा,

जब आप पहला मैच हार गए हैं, तो आपके पास प्रयोग की गुंजाइश नहीं है। आपको अपना सर्वश्रेष्ठ करना होगा। आप रुतुराज, सूर्यकुमार और इशान किशन को मौका देने की सोच रहे थे लेकिन अभी आप ऐसा नहीं कर पाएंगे।
youtube-cover

आकाश चोपड़ा ने भारतीय बल्लेबाजी क्रम के टॉप छह में किसी भी बदलाव की उम्म्मीद नहीं जताई। उन्होंने कहा,

वेंकटेश अय्यर को ओपन करने और राहुल को आउट करने की बात चल रही है। लेकिन राहुल कप्तान हैं, उन्होंने पहले ही कह दिया था कि वे ओपनिंग करने जा रहे हैं। मुझे नहीं लगता कि केएल राहुल ओपनिंग नहीं करने जा हैं। वह शिखर धवन के साथ ओपनिंग करने जा रहे हैं, विराट कोहली नंबर 3 पर आएंगे। मुझे लगता है कि बल्लेबाजी क्रम में कोई बदलाव नहीं होगा - श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत और वेंकटेश अय्यर भी खेलेंगे।

भुवनेश्वर कुमार और शार्दुल ठाकुर एक जैसे गेंदबाज हैं - आकाश चोपड़ा

भुवनेश्वर कुमार पहले वनडे में सफल नहीं हुए थे
भुवनेश्वर कुमार पहले वनडे में सफल नहीं हुए थे

पूर्व ओपनर ने भारतीय गेंदबाजी आक्रमण में विविधता की कमी बताई। उन्होंने कहा,

जब बल्लेबाजी असफल हो जाती है, तो आमतौर पर भारतीय क्रिकेट में गेंदबाज बदल जाते हैं। आपका आक्रमण एक जैसा है, भुवनेश्वर कुमार और शार्दुल ठाकुर एक जैसे गेंदबाज हैं।

चोपड़ा को लगता है कि भुवनेश्वर को शायद मोहम्मद सिराज या प्रसिद्ध कृष्णा में से किसी के लिए जगह बनानी पड़े। दिग्गज कमेंटेटर ने कहा,

भुवनेश्वर कुमार को बाहर किया जा सकता है क्योंकि शार्दुल ने रन बनाए हैं, ऐसा हो सकता है। भुवनेश्वर कुमार को बाहर कर एक अतिरिक्त गति वाला गेंदबाज खिलाया जा सकता है। एक संभावना है कि आप सिराज या प्रसिद्ध कृष्णा के साथ जाएं, तो आश्चर्य नहीं होगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar