Create
Notifications

पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने 2021 में विराट कोहली के खराब दौर को लेकर दिया बड़ा बयान 

विराट कोहली के बल्ले से इस साल बड़ी पारी नहीं आई
विराट कोहली के बल्ले से इस साल बड़ी पारी नहीं आई
Prashant Kumar

विराट कोहली (Virat Kohli) पिछले काफी समय से बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे हैं और इसको लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने भी प्रतिक्रिया दी है। चोपड़ा का मानना है कि विराट फिर उसी दौर में चले गए हैं, जिस दौर में वह 2014 में थे। उनके मुताबिक कोहली ने 2014 के बाद जिन गलतियों को सुधारा था, पिछले कुछ समय में वह फिर से वही गलतियां कर रहे हैं।

कोहली ने पिछले दो साल में कोई अंतरराष्ट्रीय शतक नहीं बनाया है। उन्होंने 2021 में टेस्ट क्रिकेट में बल्ले के साथ उम्मीद के मुताबिक प्रसदर्शन नहीं किया है। इस साल खेले गए 11 टेस्ट में 28.21 के औसत से विराट ने सिर्फ 536 रन बनाए हैं और उनके बल्ले से महज चार अर्धशतक आए।

अपने यूट्यूब चैनल पर साझा किए गए एक वीडियो में, आकाश चोपड़ा ने विराट कोहली की बल्लेबाजी में सबसे बड़ी चिंता के बारे में बात करते हुए कहा,

जिस तरह से कोहली अभी बाहर जाती गेंदों पर ड्राइव खेलते हुए आउट हो रहे हैं, 2014 में भी कुछ ऐसा ही हुआ था। अब उसके साथ फिर से ऐसा हो रहा है। कई बार वह ऐसी गलतियां कर रहा होता है जो वह कभी नहीं करता था।
youtube-cover

आकाश चोपड़ा ने आगे बताया कि किस तरह कवर ड्राइव जो विराट कोहली का मजबूत पक्ष था, अब एक कमजोर कड़ी बनता जा रहा है। चोपड़ा ने विस्तार से कहा,

सैम करन, एनगिडी, पैट कमिंस, एंडरसन, मार्को जानसेन - इन सभी ने उन्हें आउट किया। मैंने उसे इस तरह ड्राइव खेलते हुए कई बार आउट होते हुए नहीं देखा है। यह अब एक समस्या। वह पहले बहुत अच्छी कवर ड्राइव खेलते थे, यह एक खूबसूरत कहानी थी लेकिन इस समय यह एक समस्या है।

गौरतलब है कि विराट कोहली पिछले काफी समस्या से अपने पसंदीदा शॉट ड्राइव खेलते हुए आउट हो रहे हैं और यह अब उनके लिए समस्या बन चुका है। चोपड़ा ने आगे विराट कोहली को सचिन तेंदुलकर से सीख लेने की सलाह दी। सचिन भी एक बार ऐसी समस्या से ऑस्ट्रेलिया में गुजरे थे, जहाँ उन्होंने एक मैच में 241 रन की नाबाद पारी खेलते हुए, एक भी ड्राइव नहीं लगाई थी। चोपड़ा ने विराट कोहली को भी कुछ ऐसा ही करने की सलाह दी है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...