Create

पूर्व खिलाड़ी ने पहले वनडे के लिए चुनी भारतीय XI, दो प्रमुख बल्लेबाजों को किया बाहर 

भारतीय टीम लम्बे समय बाद वनडे सीरीज खेलेगी
भारतीय टीम लम्बे समय बाद वनडे सीरीज खेलेगी

आकाश चोपड़ा ने पार्ल में होने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज (IND vs SA) के पहले मैच के लिए अपनी भारतीय इलेवन का चुनाव किया है। उन्होंने अपनी टीम में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) जैसे बल्लेबाजों को बाहर का रास्ता दिखाया है।

पहले मैच में भारत को अपनी प्लेइंग इलेवन के लिए माथापच्ची करनी पड़ सकती है। वेंकटेश अय्यर के नंबर 6 पर खेलने की संभावना की वजह से मध्यक्रम के अन्य बल्लेबाजों को चुनने में मुश्किलें बढ़ गयी हैं।

अपने यूट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने कहा कि स्पेशलिस्ट बल्लेबाजों की संख्या तय करते समय टीम इंडिया दुविधा में होगी। उन्होंने कहा,

बल्लेबाजी क्रम में एक समस्या है, आप पांच बल्लेबाज खिलाये या छह, यह समस्या नहीं जाने वाली है। राहुल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि वे वेंकटेश अय्यर को छठे गेंदबाज के रूप में खिलाना चाहते हैं, इसका मतलब है कि उन्हें छह पर नंबर पर बल्लेबाजी भी करनी होगी।
youtube-cover

आकाश चोपड़ा ने वेंकटेश अय्यर के खिलाये जाने पर अपने टॉप छह का चुनाव करते हुए कहा,

अगर वह नंबर 6 पर बल्लेबाजी करता है, तो किसी बल्लेबाज को बाहर बैठना होगा। ऐसे में सूर्यकुमार और श्रेयस अय्यर में से कोई एक ही खेलते दिख सकता है। मुझे लगता है कि शिखर धवन, केएल राहुल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर नंबर 4 पर होंगे, पंत नंबर 5 पर और वेंकटेश अय्यर नंबर 6 पर नजर आएंगे।

आपको अश्विन और चहल दोनों को खिलाना चाहिए - आकाश चोपड़ा

अश्विन को लम्बे समय बाद वनडे टीम में मौका मिला है
अश्विन को लम्बे समय बाद वनडे टीम में मौका मिला है

पूर्व सलामी बल्लेबाज के मुताबिक भारतीय टीम को रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल दोनों को एक साथ खिलाना चाहिए। इसके पीछे तर्क देते हुए कहा,

आप पांच गेंदबाजों को खिलाना चाहते हैं। मुझे लगता है कि आपको दोनों स्पिनरों को खिलाना चाहिए, अश्विन और चहल दोनों को खेलना चाहिए, तो आपको एक विविधता वाला आक्रमण मिलेगा। यदि आप वेंकटेश अय्यर के साथ चार तेज गेंदबाजों को खिलाते हैं, तो आपका गेंदबाजी आक्रमण एक जैसा हो जायेगा।

44 वर्षीय ने जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और शार्दुल ठाकुर को अपने तीन तेज गेंदबाजों के रूप में चुना। चोपड़ा ने कहा,

मैं समझता हूं कि आपकी बल्लेबाजी थोड़ी कमजोर हो जाती है क्योंकि मैं आर अश्विन या शार्दुल ठाकुर को एकदिवसीय क्रिकेट में ऑलराउंडर नहीं मानता। भुवी और बुमराह मेरी दो पसंद होंगे। उनके साथ, शायद आपको शार्दुल ठाकुर को चुनना होगा क्योंकि भुवी और दीपक चाहर एक जैसे गेंदबाज साबित होंगे।

पहले वनडे के लिए आकाश चोपड़ा की भारतीय इलेवन

शिखर धवन, केएल राहुल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, वेंकटेश अय्यर, शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment