Create
Notifications

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से दक्षिण अफ्रीका का प्रमुख गेंदबाज हुआ बाहर 

एनरिक नॉर्टजे का बाहर होना दक्षिण अफ्रीका के लिए बड़ा झटका
एनरिक नॉर्टजे का बाहर होना दक्षिण अफ्रीका के लिए बड़ा झटका
Prashant Kumar

भारत के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज (IND vs SA) के शुरू होने से पहले दक्षिण अफ्रीका की टीम को बड़ा झटका लगा है। मेजबान टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे (Anrich Nortje) चोट की वजह से पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। नॉर्टजे को किस तरह की चोट है, इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है लेकिन क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के मुताबिक 'परसिस्टेंट इंजरी' के कारण नॉर्टजे सीरीज में खेलते हुए नहीं दिखाई देंगे। हालांकि इनकी जगह किसी भी अन्य खिलाड़ी को शामिल नहीं किया गया है।

एनरिक नॉर्टजे के बाहर होने की जानकारी क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने ट्विटर पर दी। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा,

एनरिक नॉर्टजे लगातार चोट के कारण 3 मैचों की #BetwayTestSeries से बाहर हो गए हैं। कोई भी रिप्लेसमेंट नहीं शामिल किया जायेगा।
#Proteas Squad update 🚨 Anrich Nortje has been ruled out of the 3-match #BetwayTestSeries due to a persistent injury 🚑 No replacement will be brought in#SAvIND #FreedomSeries #BePartOfIt https://t.co/5R8gnwdcpF

नॉर्टजे का बाहर होना निश्चित रूप से दक्षिण अफ्रीका के लिए एक बड़ा झटका है। इस गेंदबाज ने अपनी गति और सटीक लाइन से टीम के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। नॉर्टजे ने अपने टेस्ट करियर में अब तक 12 टेस्ट मैच खेले हैं और 47 विकेट हासिल किये हैं।

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच सीरीज में दर्शकों को नहीं होगी आने की अनुमति

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच टेस्ट और वनडे सीरीज के दौरान दर्शकों को मैदान में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमीक्रॉन की वजह से यह फैसला लिया गया है।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने इसकी पुष्टि करते हुए अपने ट्विटर हैंडल पर कहा है कि दक्षिण अफ्रीका और भारत के आगामी दौरे के मैचों के लिए टिकटों की बिक्री नहीं होगी। दोनों देशों के बोर्ड ने खिलाड़ियों और टूर की सुरक्षा का निर्णय लिया है।

ANNOUNCEMENT🚨 Tickets for the upcoming #SAvIND tour will not be made available after both cricket bodies took a joint decision to protect the players and the tour 😢The matches will be broadcast live on SuperSport and SABC 📺 Full details ➡️ bit.ly/3snrh4i https://t.co/VFBf2HYyNo

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने इस सम्बन्ध में एक रिलीज जारी की है जिसमें बयान जारी किया है। इसमें कहा गया है कि सीएसए क्रिकेट के सबसे उत्साही प्रशंसकों के साथ-साथ सभी खेल प्रेमियों को सूचित करना चाहता है कि दुनिया भर में बढ़ते कोरोना मामलों और स्थानीय स्तर पर चौथी लहर के कारण दोनों क्रिकेट निकायों ने खिलाड़ियों और दौरे की सुरक्षा के लिए एक संयुक्त निर्णय लिया है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...