Create
Notifications

"रहाणे के लिए जगह बना पाना बहुत मुश्किल होगा", पूर्व भारतीय खिलाड़ी का बड़ा बयान

अजिंक्य रहाणे को लेकर आशीष नेहरा ने दी प्रतिक्रिया
अजिंक्य रहाणे को लेकर आशीष नेहरा ने दी प्रतिक्रिया
Prashant Kumar

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट (IND vs SA) के लिए भारतीय इलेवन को लेकर चर्चा चल रही है। सभी के मन में सवाल है कि भारतीय टीम का क्या कॉम्बिनेशन होगा और खराब फॉर्म से जूझ रहे खिलाड़ियों को मौका मिलेगा या नहीं। पहले टेस्ट में टीम के कम्पोजीशन को लेकर पूर्व भारीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने भी बयान दिया है। नेहरा के मुताबिक पहले मैच के लिए भारतीय इलेवन में अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के लिए जगह पाना काफी मुश्किल होगा।

रहाणे बल्ले के साथ पूरे साल छाप छोड़ने में नाकाम रहे हैं और लगातार उन्हें टीम से ड्रॉप किये जाने की मांग हो रही है। हाल ही में उन्हें उपकप्तान के पद से भी हटा दिया गया है।

क्रिकबज पर आशीष नेहरा ने कहा,

अजिंक्य रहाणे के लिए इलेवन में जगह बनाना बहुत मुश्किल होगा। टीम प्रबंधन को समस्या का समाधान करना होगा। विराट (कोहली) की फॉर्म भी शानदार नहीं रही है, लेकिन आप यह नहीं कहेंगे कि आपको उन्हें छोड़ देना चाहिए। यही हाल (चेतेश्वर) पुजारा का है। लेकिन रहाणे उन दोनों से पीछे हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में कप्तानी की, लेकिन कोहली के आने के बाद उन्हें बाहर कर दिया गया। इसलिए, भारत चाहे 5 या 6 बल्लेबाजों के साथ खेले, रहाणे के लिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए जगह पाना आसान नहीं होगा।

पहले टेस्ट में मेरे तीन तेज गेंदबाज बुमराह, शमी और सिराज होंगे - आशीष नेहरा

सिराज को पहले मैच में मौका मिल सकता है
सिराज को पहले मैच में मौका मिल सकता है

नेहरा ने पहले टेस्ट मैच के लिए अपनी पसंद के तीन भारतीय तेज गेंदबाजों का भी चुनाव किया। उन्होंने कहा,

अगर मुझे पहले टेस्ट के लिए अपने तीन तेज गेंदबाजों को चुनना होता, तो मैं जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज के साथ जाता। इशांत शर्मा के पास निश्चित तौर पर 100 टेस्ट मैच खेलने का अनुभव है, लेकिन जिस तरह से सिराज ने गेंदबाजी की है और आक्रामकता दिखाई है वह शानदार है। इसीलिए मैं उसे इशांत और उमेश (यादव) से आगे रख रहा हूं, जिन्होंने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है, यह दर्शाता है कि भारत में गुणवत्ता वाले तेज गेंदबाजों की कमी नहीं है।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...