Create
Notifications

"एक सीनियर खिलाड़ी को टीम मैनेजमेंट से समर्थन मिलते देखकर अच्छा लगता है", अजिंक्य रहाणे को लेकर पूर्व खिलाड़ी की बड़ी प्रतिक्रिया 

आशीष नेहरा ने रहाणे को लेकर दी प्रतिक्रिया
आशीष नेहरा ने रहाणे को लेकर दी प्रतिक्रिया
Prashant Kumar

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने टीम मैनेजमेंट के द्वारा अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के खिलाये जाने के फैसले पर खुशी जाहिर की है। नेहरा के मुताबिक अच्छा लगता है जब किसी सीनियर खिलाड़ी को टीम मैनेजमेंट का समर्थन मिलता है।

अजिंक्य रहाणे को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सुपरस्पोर्ट पार्क, सेंचुरियन में खेले जा रहे पहले टेस्ट में भारत की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। रहाणे को श्रेयस अय्यर और हनुमा विहारी जैसे फॉर्म में चल रहे बल्लेबाजों से पहले तरजीह दी गयी है।

क्रिकबज पर रहाणे को मौका दिए जाने को लेकर नेहरा ने कहा,

श्रेयस अय्यर ने रन बनाए। भारत ए के लिए हनुमा विहारी ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है। दोनों ने अच्छा प्रदर्शन किया जब उन्हें मौका दिया गया और उनसे आगे रहाणे का खेलना मुझे हैरान कर गया। लेकिन एक सीनियर खिलाड़ी को टीम मैनेजमेंट से समर्थन मिलते देखना अच्छा लगता है।

मैं उनके चयन से हैरान हूं, खासकर जब केएल राहुल उपकप्तान हैं - आशीष नेहरा

अजिंक्य रहाणे को खराब फॉर्म का खामियाजा अपनी उपकप्तानी खोकर चुकाना पड़ा। उनकी जगह रोहित शर्मा को टेस्ट टीम का नया उपकप्तान बनाया गया था लेकिन रोहित चोटिल होकर सीरीज से बाहर हो गए। रोहित के बाहर होने के बाद केएल राहुल को यह भूमिका सौंपी गयी है।

इस बीच, आशीष नेहरा ने केएल राहुल के उपकप्तान होने के बावजूद रहाणे के चयन पर हैरानी जताई। उन्होंने कहा कि अगर रहाणे दक्षिण अफ्रीका सीरीज में सफल नहीं होते तो टीम में अपनी जगह खो सकते हैं। उन्होंने आगे कहा,

राहुल द्रविड़ और विराट कोहली ने रहाणे का समर्थन किया है, लेकिन व्यक्तिगत रूप से, मैं उनके चयन से हैरान हूं, खासकर जब केएल राहुल उप-कप्तान हैं। रहाणे अब से टीम में नहीं होंगे क्योंकि वह कप्तान या उप-कप्तान नहीं हैं। कोहली और चेतेश्वर पुजारा ने भी अपने स्तर पर प्रदर्शन नहीं किया है लेकिन रहाणे 1.5-2 साल से रन नहीं बना पाए हैं। उन्होंने कुछ महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं लेकिन उनसे निरंतरता की उम्मीद की जाती है। अगर वह इस मौके को हाथ से जाने देते हैं तो उनके लिए चीजें मुश्किल हो जाएंगी।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...