डेल स्टेन के अनुसार भारत को रोहित-हार्दिक से ज्यादा इस खिलाड़ी की कमी महसूस हुई

डेल स्टेन के अनुसार भारतीय टीम को बुमराह का साथ निभाने वाले तेज गेंदबाज की जरूरत
डेल स्टेन के अनुसार भारतीय टीम को बुमराह का साथ निभाने वाले तेज गेंदबाज की जरूरत

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के लिए दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) का दौरा बुरे सपने की तरह रहा। दौरे के पहले मैच में टीम इंडिया ने आसानी जीत दर्ज की लेकिन उसके बाद खेले सभी 5 मैच में मेजबान टीम विजेता रही। इस दौरे पर कुछ खिलाड़ियों को छोड़ दें तो भारत के सभी प्रमुख खिलाड़ी मौजूद थे। इसके बाद भी टीम जीत हासिल नहीं कर सकी। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn) का मानना है कि भारतीय टीम को सबसे ज्यादा रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की कमी महसूस हुई। जडेजा घुटने की चोट की वजह से टीम से बाहर चल रहे हैं।

स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए स्टेन ने कहा

उन्होंने निश्चित रूप से सर रवि जडेजा जैसे खिलाड़ी को मिस किया। मुझे लगता है कि वह एक शानदार क्रिकेटर हैं। वह बाएं हाथ की स्पिन गेंदबाजी से खेल को नियंत्रित कर सकते हैं। इसके साथ ही बल्लेबाजी भी कर सकते हैं।

बुमराह का साथ निभाने वाले तेज गेंदबाज की जरूरत

टेस्ट सीरीज के दूसरे और तीसरे मैच की अंतिम पारी में भारतीय गेंदबाजी विकेट लेने के लिए जूझते रहे। डेल स्टेन का मानना है कि भारतीय टीम को ऐसे तेज गेंदबाज की जरूरत है, जो जसप्रीत बुमराह का साथ निभा सके। स्टेन ने कहा

भारत की गेंदबाजी में थोड़ी समस्या है। उन्हें ऐसे किसी की जरूरत है जो बुमराह का साथ निभा सके। उन्हें ऐसा गेंदबाजी चाहिए जो लगातार 140-145 किसी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाल सके। शमी अच्छे हैं लेकिन टेस्ट सीरीज काफी लंबी थी। सिराज भविष्य के स्टार बन सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट सीरीज जीतने और इंग्लैंड में 2-1 से बढ़त बनाने के बाद उम्मीद थी कि भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका में पहली बार टेस्ट सीरीज जीत लेगी। टीम ने पहला मुकाबला जीता लेकिन उसके बाद दोनों मैच की चौथी पारी में दक्षिण अफ्रीका ने 200 से ज्यादा का लक्ष्य हासिल कर सीरीज को अपने नाम कर लिया।

Quick Links