"फेलुकवेयो ने जो काम किया, वही काम वेंकटेश अय्यर भी कर सकते हैं", पूर्व दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

वेंकटेश अय्यर से गेंदबाजी नहीं करवाई गई थी
वेंकटेश अय्यर से गेंदबाजी नहीं करवाई गई थी

पहले वने मैच (IND vs SA) में भारतीय टीम ने वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) को गेंदबाज के तौर पर इस्तेमाल नहीं किया लेकिन विपक्षी टीम ने अपने विकल्पों का अच्छे से इस्तेमाल किया और उन्हें फायदा भी मिला। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज डैरिल कलिनन का मानना है कि मेहमान टीम वेंकटेश अय्यर का इस्तेमाल उसी तरह कर सकती है, जिस तरह मेजबान ने एंडीले फेलुकवेयो का किया।

एंडीले फेलुकवेयो ने पहले मैच में 5 ओवर करते हुए 26 रन खर्च किये और 2 विकेट भी चटकाए। इनमें एक बड़ा विकेट ऋषभ पंत का भी शामिल था। उन्होंने विकेटकीपर को करीब लाकर गेंदबाजी की और जिसका फायदा भी मिला और पंत को स्टंप आउट करवाया।

वहीं भारतीय टीम ने प्रमुख गेंदबाजों के असफलता के बावजूद वेंकटेश अय्यर को गेंद नहीं थमाई, जिससे सभी को हैरानी हुयी क्योंकि अय्यर को बतौर ऑलराउंडर शामिल किया गया था।

ईएसपीएन क्रिकइंफो पर चर्चा के दौरान कलिनन ने कहा,

वेंकटेश अय्यर को गेंदबाजी करनी चाहिए। हमने देखा कि फेलुकवेयो ने कीपर को ऊपर रखते हुए क्या किया। हो सकता है कि वह उस तरह की विविधता की पेशकश कर सके। अगर वह खेल रहा है और गेंद से उसकी परीक्षा नहीं हुई है, तो उसे पूरा मौका दिया जाना चाहिए (खुद को साबित करने के लिए)।

मुझे लगता है आप वेंकटेश अय्यर को गेंदबाजी करते देखेंगे - संजय मांजरेकर

संजय मांजरेकर का मानना है कि दूसरे वनडे मैच में वेंकटेश अय्यर को गेंदबाजी का मौका दिया जाएगा। इस बारे में उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि आप अय्यर को गेंदबाजी करते देखेंगे। इस बार में बात की जाएगी कि भारतीय गेंदबाज बहुत महंगे थे और फिर भी उन्होंने एक भी ओवर नहीं फेंका। इसलिए वह निश्चित रूप से दूसरे वनडे मैच में गेंदबाजी करेंगे।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच शुक्रवार को पार्ल में ही खेला जायेगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now