कगिसो रबाडा ने डीन एल्गर की प्रशंसा करते हुए दी बड़ी प्रतिक्रिया 

South Africa v India - First Test
South Africa v India - First Test

सेंचुरियन में खेले जा रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट (IND vs SA) में भारतीय टीम ने अपनी पकड़ मजबूत बना ली है लेकिन दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर (Dean Elgar) क्रीज़ पर अर्धशतक बनाकर डटे हुए थे। एल्गर ने भारतीय गेंदबाजों को खुद पर हावी नहीं होने दिया और डटकर मुकाबला किया। मैच के पांचवे दिन मेजबान टीम अपने कप्तान से एक बड़ी पारी की उम्मीद कर रही होगी और कुछ ऐसे ही संकेत टीम के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने दिए हैं। रबाडा ने कहा कि डीन एल्गर को पता है कि उनका काम अभी पूरा नहीं हुआ है, साथ ही रबाडा ने कहा कि पांचवे दिन को लेकर रणनीति बनाएंगे कि टीम का एप्रोच क्या होना चाहिए।

दक्षिण अफ्रीका को अंतिम दिन जीत के लिए 211 रन की जरूरत है, जबकि उसके 94 रन के स्कोर पर चार विकेट गिर चुके हैं। हालांकि टीम के कप्तान डीन एल्गर 52 रन बनाकर क्रीज़ पर जमे हुए थे। ऐसे में दक्षिण अफ्रीका को अगर मैच जीतना या बचाना है तो एल्गर का अंत तक रहना बहुत महत्वपूर्ण है।

चौथे दिन का खेल समाप्त होने के बाद रबाडा ने कहा,

हमें विश्वास दिखाना होगा। हम रातों-रात रणनीति बनाएंगे और इस पर काम करेंगे कि हम किस तरह का एप्रोच अपनाना चाहते हैं।

डीन ने ऐसा अनगिनत बार किया है - कगिसो रबाडा

डीन एल्गर को हमेशा से ही संघर्ष दिखाने के लिए जाना जाता है और उन्होंने अपनी टीम के लिए कठिन मौकों पर अच्छा प्रदर्शन किया है। कगिसो रबाडा को भी पूरा विश्वास है कि एल्गर एक बार फिर वही काम करेंगे। 122 गेंदों पर 52 रन बनाकर नाबाद एल्गर को लेकर रबाडा ने कहा,

डीन ने ऐसा अनगिनत बार किया है, जहां वह मुश्किल समय में लड़ते हुए दिखाई देते हैं। उसने अभी तक ऐसा किया है और उसे पता होगा कि उसका काम खत्म नहीं हुआ है। वह सामने से लीड कर रहा है।

सेंचुरियन टेस्ट में मैच के अंतिम बारिश के आसार है लेकिन अगर बारिश नहीं होती तो देखना दिलचस्प होगा कि डीन एल्गर अपनी टीम को मंजिल तक पहुंचा पाते हैं या नहीं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar