Create
Notifications

सेंचुरियन टेस्ट के दूसरे दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ा, एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी 

IND vs SA, 1st test Day2 (Photo -Getty Images)
IND vs SA, 1st test Day2 (Photo -Getty Images)
Prashant Kumar

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में खेले जा रहे पहले टेस्ट (IND vs SA) के दूसरे दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया। बारिश की वजह से एक भी गेंद का खेल नहीं हुआ और अंत में अम्पायरों ने लगातार बारिश की वजह से आज के खेल को रद्द कर दिया। भारतीय टीम का पहली पारी में स्कोर 272/3 है तथा केएल राहुल 122 रन के निजी स्कोर पर और अजिंक्य रहाणे 40 रन के निजी स्कोर पर नाबाद हैं।

इससे पहले दिन की शुरुआत में बारिश होती रही और जिसकी वजह से समय से पहले लंच कर दिया गया। उम्मीद थी कि लंच के बाद खेल देखने को मिलेगा लेकिन फिर से तेज बारिश ने खलल डाला और इस तरह लगातार बारिश से मैदान में काफी पानी भर गया और इसी वजह से दूसरे दिन के खेल को रद्द करने का फैसला लिया गया। हालांकि अगले दो दिनों में मौसम साफ़ रहने की उम्मीद है, शेष दिनों में 98-98 ओवर ओवर का खेल निर्धारित किया गया है।

Unfortunately, due to the large volume of rain today at Centurion, play has been called off for the day. #SAvIND https://t.co/NQ5Jbc8MlJ

इस टेस्ट के पहले दिन कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया था। भारत की तरफ से पारी की शुरुआत करने आये केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने शानदार बल्लेबाजी की और दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 117 रन जोड़े। मयंक 60 रन के निजी स्कोर पर लुंगी एनगिडी का शिकार बने। इसके बाद अगली ही गेंद पर पुजारा भी पवेलियन लौट गए। हालांकि यहाँ से राहुल और विराट कोहली ने पारी को संभाला और दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 82 रन जोड़े। विराट 35 रन बनाकर बाहर जाती गेंद पर ड्राइव लगाते हुए स्लिप में कैच दे बैठे। इस बीच राहुल ने अपनी पारी को शतक में तब्दील किया और उनका साथ देने आये रहाणे ने भी तेजी से रन बनाए। दिन के अंत में भारत ने 90 ओवर में 272/3 का स्कोर बना लिया था।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...