टेस्ट सीरीज में मयंक अग्रवाल के खराब प्रदर्शन को लेकर दिग्गज ने दी तीखी प्रतिक्रिया, दो युवा ओपनर्स को आजमाने का दिया सुझाव 

मयंक अग्रवाल का औसत प्रदर्शन रहा
मयंक अग्रवाल का औसत प्रदर्शन रहा

भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज (IND vs SA) में पहला टेस्ट जीतकर शानदार शुरुआत की थी। सभी को लगा कि शायद इस बार टीम इंडिया पहली टेस्ट सीरीज जीत में कामयाब हो लेकिन ऐसा नहीं हुआ और टीम को अगले दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा और सीरीज 2-1 से गंवानी पड़ी। सीरीज हार के बाद कई खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर सवाल उठ रहे और इसमें एक नाम ओपनिंग बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) का है। अग्रवाल की खराब प्रदर्शन को लेकर पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने आलोचना की है।

मयंक अग्रवाल दक्षिण अफ्रीका दौरे पर पूरी तरह से फ्लॉप रहे हैं। उन्होंने छह पारियों में 22.50 की खराब औसत से सिर्फ 135 रन ही बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से मात्र एक अर्धशतक निकला। पहले मैच में अच्छा करने के बाद अग्रवाल बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे और लगातार एक ही तरीके से आउट हुए हैं।

पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल अगली सीरीज में दिख सकते हैं - हरभजन सिंह

हरभजन सिंह का मानना है कि मयंक ने मौकों का फायदा नहीं उठाया। उन्होंने दो ओपनर्स का सुझाव दिया, जिन्हें टीम मैनेजमेंट श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के दौरान आजमा सकता है।

अपने यूट्यूब चैनल पर हरभजन ने कहा,

मयंक अग्रवाल को छह पारियां मिलीं, लेकिन उन्होंने मौके का फायदा नहीं उठाया, जो इस बात का संकेत है कि कोई नया खिलाड़ी आ सकता है। शुभमन गिल और पृथ्वी शॉ को अगली सीरीज में देखा जा सकता है क्योंकि एक खिलाड़ी के लिए छह पारियां काफी हैं। मयंक एक अच्छा खिलाड़ी है जिसका मैं समर्थन करता हूं, लेकिन चूंकि उसने पर्याप्त स्कोर नहीं किया है, इसलिए मुझे नहीं पता कि यहां से आगे का रास्ता क्या होगा।

उल्लेखनीय है कि भारत को अगली टेस्ट सीरीज घर पर श्रीलंका के खिलाफ खेलनी है और उस सीरीज में टीम मैनेजमेंट कुछ नए चेहरों को आजमा सकता है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar