Create

"मैं निश्चित रूप से इन मैचों में प्रसिद्ध या सिराज में से किसी एक को खिलाना पसंद करूंगा", भारत की हार के बाद दिनेश कार्तिक की प्रतिक्रिया

भारतीय गेंदबाज प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे
भारतीय गेंदबाज प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे
reaction-emoji
Prashant Kumar

पार्ल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पहले वनडे (IND vs SA) में भारत की हार के बाद टीम के कॉम्बिनेशन पर सवाल उठ रहे हैं और कई दिग्गजों ने अगले वनडे में बदलाव की बात कही है। इसी क्रम में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) का नाम भी जुड़ गया है, जिन्होंने अगले दो मैचों में तेज गति वाले गेंदबाजों को खिलाने का सुझाव दिया है।

297 रन के टारगेट का पीछा करते हुए भारतीय टीम निर्धारित ओवर में 265 रन ही बना पाई और टीम को 31 रन से हार का सामना करना पड़ा। इससे पहले भारतीय गेंदबाजों ने अच्छी शुरुआत की थी और 68 रन पर मेजबान टीम के 3 विकेट चटका लिए थे लेकिन इसके बाद टेम्बा बवुमा और रसी वैन डर डुसेन ने कमाल की बल्लेबाजी की और टीमको 296 के स्कोर तक पहुँचाया।

गति वाले गेंदबाज बीच के ओवरों में अंतर पैदा कर सकते हैं - दिनेश कार्तिक

क्रिकबज पर मैच का रिव्यु करते हुए कार्तिक ने कहा,

मैं निश्चित रूप से इन मैचों में प्रसिद्ध कृष्णा या मोहम्मद सिराज में से किसी एक को खिलाना पसंद करूंगा। भारत के लिए यह बहुत जरूरी है कि वह अपने आक्रमण में गति लाने का तरीका खोजे। वे बुमराह या भुवी को आराम देना चाहते है, मैनेजमेंट पर निर्भर है। मुझे लगता है कि वे (तेज गेंदबाज) पारी के बीच में अंतर पैदा कर सकते हैं, जहां टीम को विकेट नहीं हासिल होते।

कार्तिक ने वेंकटेश अय्यर के गेंदबाजी ना करने पर हैरानी जताई और कहा,

मुझे लगता है कि केएल राहुल अपना मामला (कोच के सामने) पेश करेंगे कि उन्होंने उन्हें गेंदबाजी क्यों नहीं दी। लेकिन इसने सभी को चौंका दिया क्योंकि वे यही चाहते हैं कि वह कुछ ओवर डाले और छह नंबर पर बल्लेबाजी करे। लेकिन उसे गेंदबाजी करनी होगी। अगर आप उसकी एक स्किल का प्रयोग नहीं कर रहे तो, तो आप ऐसे खिलाड़ी का सही से इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...