Create
Notifications

"मुझे अभी तक यकीन नहीं है कि वेंकटेश अय्यर एक ऑलराउंडर हैं", पूर्व खिलाड़ी का बड़ा बयान 

India v New Zealand - T20 International
India v New Zealand - T20 International
Prashant Kumar
visit

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज (IND vs SA) के पहले मुकाबले से पहले टीम कॉम्बिनेशन को लेकर दिग्गजों की प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है। इसी क्रम में पूर्व भारतीय खिलाड़ी संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) का नाम भी शुमार हो गया है। मांजरेकर ने पहले मुकाबले में भारतीय टीम को पांच स्पेशलिस्ट गेंदबाजों के साथ उतरने का सुझाव दिया है।

ईएसपीएन क्रिकइंफो पर मांजरेकर ने अय्यर को एक कम्पलीट ऑलरांडर मानने से इंकार कर दिया। उनका मानना है कि अय्यर 4-5 ओवर जरूर कर सकते हैं। उन्होंने पांच स्पेशलिस्ट गेंदबाजों के रूप में जसप्रीत बुमराह, दीपक चाहर, जयंत यादव, युजवेंद्र चहल और शार्दुल ठाकुर को चुना।

मांजरेकर ने वीडियो में कहा,

मेरा मानना है कि भारत को पांच गेंदबाजों के साथ जाना चाहिए। वेंकटेश अय्यर छठे गेंदबाजी विकल्प हो सकते हैं। युजवेंद्र चहल और जयंत यादव स्पिन गेंदबाजी विकल्प होंगे, जिसमें तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर अन्य स्पेशलिस्ट गेंदबाज होंगे।
मुझे अभी तक यकीन नहीं है कि वेंकटेश अय्यर एक ऑलराउंडर हैं। लेकिन वह शायद ऐसा है जो 4-5 ओवर डाल सकता है। लेकिन मुझे लगता है कि उसकी बल्लेबाजी में कुछ खास है।

वेंकटेश अय्यर को आईपीएल 2021 में धाकड़ प्रदर्शन के कारण हार्दिक पांड्या के बाहर होने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में मौका दिया गया था। एक बार फिर उनपर चयनकर्तओं ने भरोसा दिखाया और उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

संजय मांजरेकर ने भारत के सीरीज जीतने की उम्मीद जताई

पूर्व भारतीय खिलाड़ी का मानना है कि भारतीय टीम वनडे सीरीज में दक्षिण की तुलना में ज्यादा मौजूद है। इसी वजह से वे जीत के दावेदार हैं। उनके मुताबिक टेस्ट में भारत की बल्लेबाजी एक समस्या रही लेकिन वनडे सीरीज में ऐसा नहीं देखने को मिलेगा। मांजरेकर ने कहा,

यह कहना मुश्किल है लेकिन मेरा मानना है कि भारत मजबूत है। टेस्ट में उनकी बल्लेबाजी में कुछ कमजोरियां थीं लेकिन उनके पास सफेद गेंद की बहुत अच्छी टीम है।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला वनडे मैच आज दोपहर 2 बजे से पार्ल के बोलैंड पार्क में खेला जायेगा। नियमित कप्तान रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम की अगुवाई केएल राहुल करेंगे।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now