Create

भारत के खिलाफ सीरीज जीत के बाद दुर्व्यवहार के आरोपों को लेकर अनुशासनात्मक कार्रवाई पर मार्क बाउचर ने दी प्रतिक्रिया 

South Africa Nets Session (Source - Getty Images)
South Africa Nets Session (Source - Getty Images)

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज (IND vs SA) में 3-0 से जीत के बाद, दक्षिण अफ्रीका के हेड कोच मार्क बाउचर (Mark Boucher) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपने ऊपर लगे दुर्व्यवहार के आरोपों के बारे में किसी भी सवाल का जवाब देने से इनकार कर दिया।

केपटाउन में खेले गए आखिरी मैच में भारत को 4 रन से हार झेलनी पड़ी। दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 288 रन का लक्ष्य दिया था। भारत की तरफ से शिखर धवन, विराट कोहली और दीपक चाहर ने अर्धशतक लगाए थे लेकिन इन तीनों के अर्धशतक भी टीम को जीत नहीं दिला सके।

सीरीज के दौरान ही दक्षिण अफ्रीका के पूर्व स्पिनर पॉल एडम्स ने मार्क बाउचर पर उनके साथ खेलने के दिनों में उन्हें "ब्राउन शिट" कहने का आरोप लगाया। इसके बाद, क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) अब एक जांच करेगा। ऐसे में हेड कोच के रूप में बाउचर का स्थान खतरे में पड़ गया है।

जब तीसरे मैच के बाद बाउचर से इस मुद्दे पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने बड़ी चतुराई से इस सवाल को टाल दिया। न्यूज़ 24 के हवाले से मार्क बाउचर ने कहा,

मुझे लगता है कि आप इसकी सराहना करेंगे कि मैं इसका जवाब नहीं दे सकता। मुझे नहीं लगता कि मुझे प्रश्न के दूसरे भाग का उत्तर देना चाहिए।

हम 3-0 से जीतना चाहते थे - मार्क बाउचर

🚨 RESULT | #PROTEAS WON BY 4 RUNSAn absolute nail-biter to end a fantastic #BetwayODISeries and tour🤩 Thank you @BCCI for an amazing series during a chaotic time👏 we looking forward to seeing you again soon😬 #SAvIND #BePartOfIt https://t.co/4QK5uMWTDH

भारत पर सीरीज जीतने के बाद बाउचर ने कहा कि वो इसके लिए काफी मेहनत कर रहे थे और इसका रिजल्ट अब उन्हें मिल गया है। बाउचर ने कहा,

हमने अपनी जर्नी के बारे में बात की और हमने बिल्कुल भी सीरीज जीतने के बारे में चिंता नहीं की। हम 3-0 से जीतना चाहते थे। हम मुश्किल समय से गुजरे हैं और केवल एक बार जब आप मुश्किल समय से गुजरे हैं तो क्या आप वास्तव में अच्छे लोगों की सराहना करते हैं। हम सराहना करते हैं, लेकिन हमारे पैर जमीन पर मजबूती से टिके हुए हैं। यह हमारी कन्सिस्टेंस जर्नी का एक अच्छा चैप्टर है। हमारे पास बवुमा जैसा एक बेहतरीन कप्तान है जो वास्तव में ऐसे रिजल्ट चाहता है और यह अच्छा है।

अंतिम वनडे में 124 रन बनाने वाले क्विंटन डी कॉक को प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज के पुरुस्कार से नवाजा गया। डी कॉक ने 3 मैचों की वनडे सीरीज में 76.33 की औसत से 229 रन बनाए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment