"मेरा पूरा ध्यान हेड कोच के कर्तव्यों पर हैं", मार्क बाउचर ने अपने ऊपर लगे दुराचार के आरोपों को लेकर दी प्रतिक्रिया

मार्क बाउचर मौजूदा समय में हेड कोच की भूमिका निभा रहे हैं
मार्क बाउचर मौजूदा समय में हेड कोच की भूमिका निभा रहे हैं

दक्षिण अफ्रीका की टीम इस समय शानदार प्रदर्शन कर रही है लेकिन टीम के हेड कोच मार्क बाउचर (Mark Boucher) को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। बाउचर पर दुराचार के आरोपों को लेकर जांच शुरू हुई और अगर उन्हें दोषी पाया जाता है, तो संभवतः उन्हें अपना पद भी त्यागना पड़ सकता है। इस बीच पूर्व विकेटकीपर की भी प्रतिक्रिया आई है और उन्होंने कहा कि वह इन आरोपों पर ध्यान नहीं दे रहे और उनका पूरा ध्यान राष्ट्रीय टीम पर है। बाउचर ने जल्द ही होने वाली सुनवाई में दुराचार के आरोपों के खिलाफ अपना बचाव करने की बात कही है।

मार्क बाउचर पर आरोप उनके ही पूर्व साथी खिलाड़ी पॉल एडम्स ने लगाए हैं। पूर्व बाएं हाथ के स्पिनर ने वर्तमान मुख्य कोच पर मैच के बाद टीम गानों के दौरान उन्हें "ब्राउन शिट" कहने का आरोप लगाया।

मैं अपना बचाव करने के लिए तत्पर हूं - मार्क बाउचर

बाउचर ने अपने ऊपर लगे आरोपों को लेकर बचाव करने की बात कही है। न्यूज़ 24 के हवाले से उन्होंने कहा,

मैं इन आरोपों से निपटने और बचाव करने के लिए तत्पर हूं और उचित समय पर सुनवाई में ऐसा करूंगा। अभी के लिए मैं पूरी तरह से प्रोटियाज के मुख्य कोच के रूप में अपने कर्तव्यों पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं।

पिछले साल दिसंबर में इस रिपोर्ट के हवाले से कहा गया था कि मार्क बाउचर, ग्रीम स्मिथ और एबी डीविलियर्स समेत कुछ अन्य सितारों को अश्वेत खिलाड़ियों के खिलाफ पूर्वाग्रह से ग्रसित आचरण वाला बताया था। तब इस रिपोर्ट को जारी करने वाली कमेटी ने माना था कि इस पर आगे भी मंथन होना चाहिए, जिसके बाद अब मार्क बाउचर पर फैसला आया है।

साथ ही सीएसए ने इस बात की भी पुष्टि की है कि 17 जनवरी को उन्हें पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज के खिलाफ अनुशासनात्मक आरोपों के साथ-साथ उनके अधिकारों के साथ एक चार्जशीट प्रदान की गई थी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar