Create

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज हार के बाद राहुल द्रविड़ ने कप्तान केएल राहुल का किया बचाव

राहुल द्रविड़ ने कप्तान राहुल का समर्थन किया
राहुल द्रविड़ ने कप्तान राहुल का समर्थन किया
reaction-emoji
Prashant Kumar

भविष्य के कप्तान के तौर पर देखे जा रहे केएल राहुल (KL Rahul) के लिए बतौर कप्तान पहली वनडे सीरीज (IND vs SA) बेहद निराशाजनक रही और उन्हें तीन मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम सीरीज में एक यूनिट के रूप में खेलने में असफल रही और एक भी मैच नहीं जीत पाई। सीरीज में क्लीन स्वीप के बाद केएल राहुल को काफी आलोचना झेलनी पड़ रही है। इस बीच राहुल को हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का समर्थन मिला है, जिनके मुताबिक राहुल ने अभी शुरुआत की है और उन्होंने कप्तान के रूप में ठीक काम किया है।

केएल राहुल मैदान पर टीम को प्रेरित करने में असफल रहे तथा टीम में इंटेंट नजर नहीं आया। सीरीज के दौरान दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों के लिए राहुल के पास कोई बैकअप प्लान नजर नहीं आया और जिसकी कीमत टीम को चुकानी पड़ी।

वह कप्तान के रूप में बेहतर होंगे - राहुल द्रविड़

मैच के बाद वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल द्रविड़ ने कहा,

मुझे लगा कि केएल राहुल ने अच्छा काम किया है, उनके लिए आसान नहीं है। परिणामों के गलत छोर पर होना आसान नहीं है। वह सीखने जा रहा है, उसने कप्तान के रूप में अभी शुरुआत की है। कप्तानी आपके खिलाड़ियों के कौशल और पक्ष की गुणवत्ता का निष्पादन है। मुझे लगता है कि हम वनडे में कुछ चीजों में पीछे रहे।

उन्होंने आगे कहा,

मुझे लगता है कि उन्होंने दौरा करने वाले व्यक्ति के रूप में अच्छा काम किया है, निश्चित रूप से वह एक कप्तान के रूप में बेहतर होंगे

भारतीय टीम वनडे सीरीज में काफी साधारण नजर आई और टीम हर मैच में अहम मौके भुनाने में सफल रही। राहुल के लिए कप्तानी के अलावा यह सीरीज बल्ले के साथ भी काफी निराशाजनक रही। उनके बल्ले से एक भी बड़ी पारी देखने को नहीं मिली और महज एक अर्धशतक उन्होंने लगाया।

इससे पहले भारतीय टीम को टेस्ट सीरीज में भी हार का सामना करना पड़ा था और अब वनडे सीरीज में भी 3-0 की हार मिली।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...