Create

रविचंद्रन अश्विन की वनडे टीम में वापसी को लेकर पूर्व खिलाड़ी की बड़ी प्रतिक्रिया 

अश्विन को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए चुना गया है
अश्विन को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए चुना गया है
reaction-emoji
Prashant Kumar

शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका के दौरे (IND vs SA) पर होने वाली वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हुआ तो उसमें रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) का नाम भी शामिल था, जिनकी लम्बे समय बाद वनडे टीम में वापसी हुयी है। अश्विन को चुने जाने को लेकर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं और इसी बीच पूर्व भारतीय खिलाड़ी रितेंदर सिंह सोढ़ी ने भी दिलचस्प प्रतिक्रया दी है। सोढ़ी का मानना है कि आर अश्विन भाग्यशाली हैं जो खेल के सीमित ओवरों के प्रारूप में भारतीय टीम की योजनाओं में एक बार फिर से शामिल हो गए।

भारत के लिए नियमित रूप से टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले अश्विन लम्बे समय तक वनडे और टी20 से बाहर रहे। हालांकि पिछले साल उनकी टी20 वर्ल्ड कप में चौंकाने वाली वापसी हुयी और अब चयनकर्ताओं ने उन्हें दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भी चुन लिया है। अश्विन ने अपना आखिरी वनडे मैच 2017 में वेस्टइंडीज दौरे पर खेला था।

इंडिया न्यूज पर चर्चा के दौरान, सोढ़ी से आर अश्विन की भारत की वनडे टीम में आश्चर्यजनक वापसी के बारे में पूछा गया, जिसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा,

आर अश्विन ने यहाँ लाटरी जीत ली है। ऐसा लगा कि उनका करियर लगभग समाप्त हो गया है, कि वे अपनी रिटायरमेंट की घोषणा कर सकते हैं; उसे एक नई लाइफलाइन मिली है। वह एक परफ़ॉर्मर है; उसके पास अनुभव है।

इस पूर्व खिलाड़ी ने अश्विन के चयन को सही बताते हुए आगे कहा,

राहुल द्रविड़, टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं ने अनुभव में विश्वास दिखाया है। यह सही भी है क्योंकि यह दौरा इतना आसान नहीं है।

अश्विन की वापसी का श्रेय रोहित शर्मा को देते हुए सबा करीम ने भी दी प्रतिक्रिया

रोहित शर्मा ने अश्विन की वापसी में अहम भूमिका निभाई है
रोहित शर्मा ने अश्विन की वापसी में अहम भूमिका निभाई है

रोहित शर्मा ने कुछ दिनों पहले कहा था कि आपके पास स्पिनर के रूप में हमेशा एक विकेट लेने वाला विकल्प होना चाहिए। पूर्व भारतीय खिलाड़ी सबा करीम का मानना है कि शायद आक्रामक विकल्प की वजह से ही अश्विन की वापसी संभव हो पाई है। उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि यह नया ट्रेंड है। इससे पता चलता है कि रोहित शर्मा किस तरह की टीम बनाना चाहते हैं। रोहित को लगता है कि बतौर स्पिनर आपके पास विकेट लेने का विकल्प होना चाहिए, जो बीच के ओवरों में विकेट ले सके। इसलिए मुझे लगता है कि रोहित शर्मा इस समय आर अश्विन का समर्थन कर रहे हैं।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...