Create

"आप शिखर धवन के घरेलू प्रदर्शन के आधार पर टीम में उनकी जगह नहीं तय कर सकते", पूर्व खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान

चयनकर्ताओं ने शिखर धवन पर विश्वास जताया है
चयनकर्ताओं ने शिखर धवन पर विश्वास जताया है

साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज (IND vs SA) के लिए भारतीय टीम का ऐलान होने से पहले शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को लेकर काफी चर्चा हो रही। हालिया खराब फॉर्म के कारण कुछ क्रिकेट के जानकार उन्हें ड्रॉप किये जाने की राय दे रहे थे। हालांकि चयनकर्ताओं ने धवन पर भरोसा दिखाते हुए, उन्हें वनडे टीम में चुना है। पूर्व भारतीय खिलाड़ी सबा करीम ने धवन के चयन को सही ठहराया। सबा करीम का मानना है कि शिखर धवन को घरेलू क्रिकेट में साधारण प्रदर्शन के आधार पर भारत की वनडे टीम से बाहर नहीं किया जा सकता है।

धवन को साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए 18 सदस्यीय भारतीय टीम में शामिल किया गया है। हाल ही में समाप्त हुई विजय हजारे ट्रॉफी में दिल्ली के लिए खेलते हुए धवन का प्रदर्शन खराब रहा था, इसके बावजूद उनका चयन होने पर कुछ दिग्गजों ने हैरानी जताई।

इंडिया न्यूज पर चर्चा के दौरान सबा करीम से पूछा गया कि क्या शिखर धवन को भारतीय टीम में जगह मिल सकती है और क्या उनके चयन से रुतुराज गायकवाड़ को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिलेगी। इसके जवाब में उन्होंने कहा,

आप ऐसी उम्मीद नहीं कर सकते कि शिखर धवन का घरेलू प्रदर्शन टीम में उनकी जगह तय करेगा। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर टीम इंडिया के लिए उनका प्रदर्शन टीम में उनकी जगह तय करता है।

चयनकर्ताओं को अब भी धवन पर अच्छा करने का विश्वास है - सबा करीम

भारत के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज ने कहा कि चयनकर्ताओं का मानना है कि शिखर धवन अभी भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अच्छा कर सकते हैं। उन्होंने आगे कहा,

चयनकर्ताओं को लगता है कि शिखर धवन में अभी भी वे गुण हैं जो टीम को आगे बढ़ने में मदद कर सकते हैं। इसलिए शिखर धवन को अभी भी इस टीम में मौका मिल रहा है। इसी वजह से हमें शायद रुतुराज गायकवाड़ नंबर 3 पर खेलते दिख सकते हैं।

धवन और गायकवाड़ ने विजय हजारे ट्रॉफी में विपरीत प्रदर्शन के दम पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में जगह बनाई। जहां धवन ने 11.20 के निराशाजनक औसत से केवल 56 रन बनाए, वहीं महाराष्ट्र के ओपनर गायकवाड़ ने 150.75 की लाजवाब औसत से 603 रन के साथ टूर्नामेंट के इस सीजन सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment