Create
Notifications

विराट कोहली के आलोचकों को पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज ने लगाई फटकार

South Africa v India - 1st ODI
South Africa v India - 1st ODI
Prashant Kumar
visit

विराट कोहली (Virat Kohli) लम्बे समय से बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं और शायद इसी वजह से कुछ लोग उनकी फॉर्म को लेकर आलोचना भी कर रहे हैं। हालांकि उन आलोचकों पर निशाना साधते हुए पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट (Salman Butt) ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। बट ने बताया कि विराट ने अपनी पिछली 14 वनडे पारियों में 9 बार 50+ का स्कोर बनाया है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनमे में विराट कोहली भारतीय पारी के दूसरे सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। उन्होंने 63 गेंदों में 51 रन बनाये और वनडे का 63वां अर्धशतक लगाया। इस बीच दूसरे विकेट के लिए शिखर धवन (79) के साथ 92 रन की अहम साझेदारी भी निभाई।

अपने यूट्यूब चैनल पर कोहली की खराब फॉर्म पर सवालों को लेकर बट ने कहा,

विराट कोहली ने अपनी पिछली 14 एकदिवसीय पारियों में 9 पचास से अधिक स्कोर बनाए हैं। मुझे नहीं लगता कि इसी दौरान भारतीय टीम के किसी अन्य खिलाड़ी ने इतने अर्धशतक बनाए हैं। यदि यह एक खराब दौर है, तो अच्छे दौर से कौन गुजर रहा है? फॉर्म में न होते हुए भी वह बहुत अच्छे हैं। या तो दूसरे उतने अच्छे नहीं हैं या कोई उनके करीब नहीं है।
Virat Kohli's Last 14 ODI Innings:-85(81).16(14).78(76).80(91).51(63).15(25).9(12).21(21).89(87).63(78).56(60).66(79).7(10).51(63).14 Innings, He Scored 9 Fifty plus scores. - But this is Kohli's lean patch. Wow, What a standard and What a bar he has set.

पूर्व क्रिकेटर ने आगे कहा कि भारत की बल्लेबाजी कभी भी उतनी अच्छी नहीं रही जब विराट कोहली और रोहित शर्मा टीम का हिस्सा नहीं होते हैं। उन्होंने कहा,

जब कोहली, रोहित शर्मा और कुछ अन्य खिलाड़ी एकसाथ नहीं होते हैं, तो भारतीय बल्लेबाजी पूरी तरह से संघर्षपूर्ण लगती है। मौजूदा बल्लेबाजी विश्वसनीय है। वे युवा हैं, इसलिए उन्हें सीनियर खिलाड़ियों की जरूरत है ताकि वे सीख सकें और आगे बढ़ सकें।

पता नहीं लोग कोहली से क्या उम्मीद करते हैं - सलमान बट

बट ने कोहली से अनुचित उम्मीदों पर भी अपने विचार साझा किए कि उन्हें यह साबित करने के लिए शतक बनाना होगा कि वह फॉर्म में हैं। विशेषज्ञों और बल्लेबाज की स्थिति पर सवाल उठाने वालों पर निशाना साधते हुए पूर्व कप्तान ने कहा,

पता नहीं लोग कोहली से क्या उम्मीद करते हैं। अगर बेहतर विकल्प हैं, तो उन्हें खिलाएं। आप एक ऐसे खिलाड़ी को बता रहे हैं, जो दूसरों से अच्छा कर रहा है? यह ठीक वैसा ही है जैसे उसका काम केवल शतक बनांना है और कुछ नहीं।

Edited by Prashant Kumar
comments icon1 comment
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now